Tuesday, September 17, 2024

गाजियाबाद में बैंक्वेट हॉल के एसी कंप्रेसर फटने से आग लगी

गाजियाबाद। साहिबाबाद के सूर्यनगर में देविका टावर फेेज-2 में तीसरे तल पर बने बैंक्वेट हॉल में अचानक एसी का कंप्रेसर फटने से आग लग गई। धुआं उठता देखकर लिंक रोड थानाध्यक्ष प्रीति सिंह अन्य पुलिसकर्मियों को लेकर मौके पर पहुंचीं। उन्होंने लोगों को बाहर निकलवाकर सकुशल जगह भेजा। बैंक्वेट हॉल में आग फैलने की सूचना पर अग्निशमन की साहिबाबाद स्टेशन से दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने स्थिति बिगड़ती देखकर वैशाली और घंटाघर कोतवाली स्टेशन से भी पांच गाड़ियां बुला लीं। दमकलकर्मियों ने दो तरफ से काम कर डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि देविका टावर फेज-2 में तीसरे तल पर ओशियन बैंक्वेट हॉल बना है। हॉल में किसी प्रकार का आयोजन नहीं था। स्टाफ के तीन से चार लोग ऑफिस में बैठे थे। अचानक एसी में शाॅर्ट सर्किट से आग फैल गई। चंद सेकंड में आग भीषण हो गई और कंप्रेसर फटने पर धमाका हुआ। वहां दुकानदार और अन्य लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। आग की लपटों से देविका टावर की दुकानों में लगे एसी भी जल गए। साहिबाबाद स्टेशन से फायर ऑफिसर गगन राजपूत ने दो गाड़ियों से फैली आग को काबू करने का प्रयास किया लेकिन हवा की गति से लपटें बढ़ रही थीं।

 

सीएफओ ने घंटाघर कोतवाली और वैशाली स्टेशन से भी दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर बुलाईं। इस दौरान बैंक्वेट हॉल की टीन शेड आग की तपिश से टूट गईं जबकि बैंक्वेट हॉल संचालक को सामान जलने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय