Friday, April 26, 2024

गुरुग्राम में नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में लगी आग, बच्चों की ड्रेस जलकर राख

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। यहां सेक्टर-37सी स्थित नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में मंगलवार की सुबह आग लग गई। आग से एक कमरे में रखी बच्चों की करीब 500 सेट ड्रेस जलकर राख हो गई। साथ ही 3 कम्प्यूटर व 2 एसी भी आग की भेंट चढ़ गए। गनीमत यह रही कि अष्टमी के चलते स्कूल में बच्चे देरी से पहुंचे। अगर बच्चे सुबह पहुंचे होते तो बड़ी अप्रिय घटना हो सकती थी। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार ई-टेक्नो नारायणा स्कूल में मंगलवार की सुबह करीब पौने 9 बजे आग लग गई। आग स्कूल के उस कमरे में लगी, जहां पर बच्चों की करीब 500 नई ड्रेस रखी गई थी। काफी संख्या में कपड़े से बनीं ड्रेस रखी होने के कारण आग तुरंत ही फैल गई। देखते ही देखते आग ने विकाराल रूप धारण कर लिया। दमकल विभाग को 08:57 बजे घटना की सूचना दी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

दो मिनट के भीतर गाडिय़ां स्कूल के लिए रवाना हुई। सुबह 09:06 बजे दमकल विभाग की गाड़ी आग बुझाने स्कूल में पहुंच गई। आग को फैलने से रोकने के लिए पानी की बौछारें डालनी शुरू की। करीब 15 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। आग पूरी तरह से बुझाने के बाद ही गाडिय़ों स्कूल से रवाना हुईं। बताया जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। बच्चों की ड्रेस वहां रखी थी, इसलिए आग अधिक फैल गई। स्कूल प्रबंधन की ओर से दमकल विभाग का समय पर पहुंचकर आग पर काबू पाने के लिए आभार जताया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय