Saturday, May 18, 2024

पांच सदी की प्रतीक्षा और प्रतिज्ञा आज हुई पूर्ण : अमित शाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के बाद देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि आज पांच सदी की प्रतीक्षा और प्रतिज्ञा पूर्ण हुई है। यह दिन ऐतिहासिक है। इसे कभी भूला नहीं जा सकेगा।

शाह ने सोमवार को एक्स पर लिखा कि आज का दिन करोड़ों रामभक्तों के लिए कभी ना भूलने वाला दिन है। उन्होंने कहा कि आज जब हमारे रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं, तब असंख्य रामभक्तों की तरह वह भी भावविभोर हैं। इस भावना को शब्दों में समेट पाना उनके लिए संभव नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शाह ने कहा कि इस पल की प्रतीक्षा में न जाने हमारी कितनी पीढ़ियां खप गईं लेकिन कोई भी डर और आतंक रामजन्मभूमि पर फिर से मंदिर बनाने के संकल्प और विश्वास को डिगा नहीं पाया। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में यह संकल्प सिद्ध हुआ है। इसके लिए वह हृदय की गहराइयों से उनका आभार व्यक्त करते हैं।

शाह ने कहा कि आज के इस पावन दिन पर वह सदियों तक इस संघर्ष और संकल्प को जीवित रखने वाले महापुरुषों को भी नमन करते हैं, जिन्होंने अनेक अपमान और यातनाएं सहीं परन्तु धर्म का मार्ग नहीं छोड़ा। विश्व हिंदू परिषद्, हजारों श्रेष्ठ संत और असंख्य नामी-गुमनामी लोगों के संघर्ष का आज सुखद व सुफल परिणाम आया है। यह विशाल श्रीराम जन्मभूमि मंदिर युगों-युगों तक अविरल अविनाशी सनातन संस्कृति का अद्वितीय प्रतीक रहेगा।

उल्लेखनीय है कि आज अयोध्या में राम जन्मभूमि पर राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे विधि-विधान से मंदिर के गर्भगृह रामलला को प्रतिष्ठित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय