Friday, May 10, 2024

मुजफ्फरनगर में ताराचंद वैदिक पुत्री महाविद्यालय में पांच दिवसीय सामूहिक कार्य शिविर का आयोजन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

मुजफ्फरनगर। ताराचंद वैदिक पुत्री महाविद्यालय मुजफ्फरनगर के शिक्षा विभाग के बीएड द्वितीय वर्ष के EPC पाठ्यक्रम के अंतर्गत चल रहे पांच दिवसीय सामूहिक कार्य शिविर के दूसरे दिन छात्राओं ने गांव सहावली पहुंचकर, सड़क सुरक्षा जागरूकता विषय पर सर्वप्रथम रैली निकालते हुए गांव वासियों को सड़क सुरक्षा नियम अपनाने और हेलमेट पहनने पर जोर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जहा गांव की चौपाल पर बच्चों ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया, साथ ही गांव के प्राइमरी स्कूल में जाकर वहां की प्रधानाचार्या श्रीमती इंदु बाला एवं अन्य शिक्षिकाओं की सहमति लेकर सड़क सुरक्षा विषय पर गीत एवं नाटक प्रस्तुत किए। जिसमें अदिति ग्रुप ने गीत, पायल ग्रुप में नृत्य नाटिका,सिमरन ग्रुप में नाटक और सृष्टि ग्रुप में कविता के माध्यम से जन-जन तक सड़क सुरक्षा का संदेश पहुंचाया।

इसके पश्चात छात्राओं ने गांव का सर्वेक्षण करते हुए पर्यावरण जागरूकता विषय पर आंकड़े एकत्रित करते हुए सभी को इस विषय पर जागरूक किया B.Ed विभागाध्यक्षा डॉ योगिता शर्मा ने समय-समय पर छात्राओं का मार्गदर्शन किया। साथ ही सभी प्रवक्ताओं विनीत आर्य, तरुण भावना,गोयल पूजा राणा एवं संस्था चौधरी ने शिविर में सक्रियता पूर्वक प्रतिभाग करते हुए छात्राओं का मार्गदर्शन किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय