Friday, July 19, 2024

एनसीआर के नोएडा में किशोरी व महिला समेत 5 लोगों ने की आत्महत्या, एक की संदिग्ध मौत

नोएडा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के हाइटेक सिटी नोएडा व ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में मानसिक तनाव इस कदर बढ़ गया है कि लोगबाग छोटी-छोटी बातों पर मानसिक तनाव में आकर अपनी जान दे रहे हैं। यहां ऐसा कोई दिन खाली नहीं जाता, जहां आत्महत्या होने की खबर न मिलती हो।  यहां रहने वाले किशोरी व महिला समेत कई लोगों ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सभी शवों का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना बादलपुर क्षेत्र के गिरधरपुर गांव में रहने वाली रश्मि पुत्री प्रदीप उम्र 17 वर्ष ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि युवती किसी युवक से बात करती थी। इस बात को लेकर उसके परिजनों ने उसे डांट दिया था।

 

मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सेक्टर-142 क्षेत्र के सेक्टर-144 स्थित निर्माणाधीन गुलशन सोसायटी में काम करने वाले अजय दास पुत्र रामचंद्र दास उम्र 34 वर्ष ने अज्ञात कारणों के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। उन्होंने बताया कि मृतक मूल रूप से पश्चिम बंगाल के जनपद वर्धमान का रहने वाला था।

 

थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि रेखा गिरी नामक महिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनके पति धर्मपाल ने 26 जून को सदरपुर कॉलोनी स्थित अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया था। पीड़िता ने इस मामले में परमेंद्र गिरी, धर्मेंद्र गिरी को नामित करते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि पीड़िता का आरोप है कि उसके पति की आत्महत्या करने के बाद आरोपियों ने उनके घर में रखे सोने-चांदी की जेवरात और उनके पति का मोबाइल फोन चोरी कर लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना जेवर क्षेत्र के दयानतपुर गांव में रहने वाली मीना पत्नी उमेश उम्र 50 वर्ष ने मानसिक तनाव के चलते जहरीला पदार्थ खा लिया। उन्हें गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि घरेलू विवाद के चलते महिला ने आत्महत्या की है। उन्होंने बताया कि थाना जेवर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना फेस- वन क्षेत्र के बांस-बल्ली मार्केट सेक्टर-8 में रहने वाले गणेश मंडल पुत्र महेश मंडल उम्र 20 वर्ष ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि थाना फेस-वन क्षेत्र में रहने वाले राघवेंद्र सिंह पुत्र सूबेदार सिंह उम्र 58 वर्ष की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। पुलिस शव का पोस्टमार्टम करवा रही है।

ट्रेन की चपेट में आकर युवक की मौत

थाना दादरी क्षेत्र में एक व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आ गया। इस घटना में उसकी मौत हो गई। थाना दादरी की प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि रॉबिन पुत्र महेंद्र सिंह उम्र 30 वर्ष निवासी टीचर कॉलोनी मोहल्ला बाग वाला दादरी बीती रात को दादरी रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की चपेट में आ गया। इस घटना में उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

संदिग्ध परिस्थितियों में सीढ़ियों से गिरकर युवक की मौत

थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के सर्फाबाद गांव में रहने वाला एक युवक आज तड़के अपने घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में सीढ़ियों से नीचे गिर गया। उसे उपचार के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
थाना सेक्टर-113 की प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि सर्फाबाद गांव में रहने वाला मिंटू पुत्र चेतराम उम्र 34 वर्ष आज अपने घर पर संदिग्ध हालात में सीढ़ियों से नीचे गिर गया। उसे गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय