Friday, September 20, 2024

चीन में बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, 4 की मौत, 23 लापता

बीजिंग। दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत के कांगडिंग शहर में अचानक आई बाढ़ और हुए भूस्खलन के कारण चार लोगों की मौत हो गई और 23 लोग लापता हैं। स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह आपदा शनिवार को लगभग 3.30 बजे तिब्बती स्वायत्त प्रान्त गार्ज़े के कांगडिंग में आई, जिसमें एक पुल गिर गया और रिडी गांव में कई घर नष्ट हो गए। रविवार को स्थानीय बचाव मुख्यालय द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि सोलह व्यक्तियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से चार को छुट्टी दे दी गई। वहीं, 12 लोग अस्पताल में हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मुख्यालय ने कहा कि सुरंगों के बीच पुल के ढहने से चार वाहन नीचे गिर गए। रेस्क्यू ऑपरेशन कर एक व्यक्ति को बचा लिया गया है। जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। जबकि 10 अन्य लापता हैं। आपदा के बाद स्थानीय अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाया है, जिसमें अब तक 1,448 बचावकर्मी की मदद ली गई है। इस दौरान, 939 प्रभावित निवासियों का पुनर्वास पूरा हो चुका है। यह गांव समुद्र तल से 1,300 मीटर की ऊंचाई पर एक घाटी में स्थित है, जबकि पास के पहाड़ समुद्र तल से 5,000 मीटर से अधिक ऊंचे हैं।

 

 

एक स्थानीय अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि वहां के स्थानीय नदी संरक्षक ने पाया कि भारी बारिश के कारण नदी का पानी गंदा हो गया है, जिसके बाद ग्रामीणों को भूस्खलन आने से 10 मिनट पहले ही स्थान खाली करने के लिए सूचित कर दिया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय