Thursday, May 9, 2024

मेरठ के हस्तिनापुर में बाढ़ जैसे हालात, फसल जलमग्न

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। हरिद्वार से गंगा में लगातार पानी छोड़े जाने के बाद गंगा का जलस्तर बढ़ने से हस्तिनापुर खादर क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात हैं। वहीं खतरे की स्थिति देखते हुए ग्रामीण भयभीत हैं।

हस्तिनापुर खादर क्षेत्र के कई गांव में फिर से बाढ़ का पानी पहुंच चुका है। कई गांवों की स्थिति नाजुक बनी हुई है। गंगा के उफान पर होने के कारण पानी घरों में घुस चुका है। ग्रामीण पानी के बीच ही गुजारा करने को मजबूर हैं। हरिद्वार के हथिनी कुंड बैराज से रविवार को दो लाख 9 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया था। जो सोमवार सुबह तक हस्तिनापुर के खादर क्षेत्र में टूटे तटबंध से बाहर निकलकर गांव तक पहुंच गया है, जिससे एक बार फिर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गंगा का जलस्तर बढ़ने से खादर क्षेत्र के लोगों को एक बार फिर बाढ़ जैसे हालातों का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को हरिद्वार से छोड़े गए पानी से खादर क्षेत्र के हालात नाजुक बन गए हैं वही फतेहपुर प्रेम से टूटे तटबंध से गंगा की एक धारा खादर क्षेत्र की ओर बह रही है जिससे लगातार अब एक बार फिर खादर क्षेत्र में बाढ़ की संभावना बन गई है।

दर्जनों गांव टापू में तब्दील हो गए हैं, हजारों लोग एक बार भी पूरी तरह भयभीत हैं। पिछले 13 जुलाई को तटबंध टूटा था, जिससे 15 दिनों तक खादर क्षेत्र के लोगों को बाढ़ जैसे हालातों का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय