Friday, May 17, 2024

मेरठ में नए एसपी सिटी दफ्तर के लिए खाली कराई जमीन, हापुड रोड पर बनेगा आफिस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। हापुड़ रोड स्थित नाैचंदी मैदान में तिरंगा गेट के बराबर में एसपी सिटी का नया आधुनिक पुलिस कार्यालय और कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। जिला पंचायत और पुलिस प्रशासन ने मेरठ-बुलंदशहर प्राइवेट बस अड्डे को हटाकर जमीन खाली करा ली है। बस एसोसिएशन के कार्यालय पर सील लगा दी गई है। इस दौरान टीम को ट्रांसपोर्टर्स का हलका विरोध भी झेलना पड़ा।

हापुड़ रोड क्षेत्र में सुरक्षा का दायरा बढ़ाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिला पंचायत से नौचंदी मैदान में तिरंगा गेट के पास एसपी सिटी कार्यालय और कंट्रोल रूम बनाने के लिए जिला पंचायत से भूमि की मांग की थी। भूमि खसरा संख्या 4227 व 4228 की है। इसका रकबा 1068.23 वर्ग मीटर है। जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी भारती धामा का कहना है कि इस भूमि को जिला पंचायत ने मेरठ-हापुड़-बुलंदशहर बस अड्डा बस ऑपरेटर एसोसिएशन को किराये पर दिया हुआ था। बस आपरेटर एसोसिएशन के अनुबंध की शर्तों का अनुपालन नहीं किया। जिसके कारण जमीन खाली करने के लिए कई बार नोटिस दिए गए। इस भूमि पर पुलिस कार्यालय खोला जाना प्रस्तावित है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बुधवार को अपर नगर मजिस्ट्रेट संजय सक्सेना, जिला पंचायत के अधिशासी अभियंता एसके गुप्ता अपने साथ  थाना नौचंदी पुलिस को लेकर मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने बस एसोसिएशन के पदाधिकारियों को कार्यालय और भूमि खाली करने के निर्देश दिए। काफी देर तक गहमागहमी भी हुई लेकिन अंत में बस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कार्यालय में रखे अपना सभी जरूरी दस्तावेज और अन्य सामान बाहर निकाल लिया। बसों को भी तिरंगा गेट से हटा लिया गया। अधिकारियों ने बस एसोसिएशन के कार्यालय पर सील लगा दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय