Sunday, May 19, 2024

नोएडा कार्यक्रम में नदारद रहे भूलेख विभाग के अधिकारी, फूटा किसानों का गुस्सा, हुई तीखी नोंक-झोंक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। आज गांव नंगली वाजिदपुर में नोएडा प्राधिकरण के द्वारा नोएडा आपके द्वार प्रोग्राम आयोजित किया गया। इस प्रोग्राम में किसानों की नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से तीखी नोकझोंक हुई, नोकझोंक होने का मुख्य कारण सभी विभागों के उच्च अधिकारियों का नहीं पहुंचना था। विशेषकर भूलेख विभाग से कोई भी अधिकारी नोएडा आपके द्वार प्रोग्राम में नहीं था, इसलिए किसानों में भारी रोष था।
 नोएडा आपके द्वार प्रोग्राम में प्रमुख समस्याएं भूलेख विभाग से थी जैसे गांव नंगली वाजिदपुर के सभी किसानों को 10 प्रतिशत के प्लॉट और 64 प्रतिशत मुआवजे की मांग की, आबादी जहां है जैसी है छोड़ी जाए, और जिन किसानों की 5 क समिति आबादी विनियमितीकरण करण के लिए मंजूर हो चुकी है उनकी ख ओर ग कमेटी की जाए, भवन नियमावली समाप्त की जाए यह गांव में व्यवहारिक नहीं है। जिन किसानों को 5 प्रतिशत के प्लॉट नहीं मिले हैं उन्हें 5 प्रतिशत के प्लॉट तत्काल दिए जाएं।
नोएडा प्राधिकरण के क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों व हॉस्पिटलों में किसानों के कोटे को तत्काल लागू कराया जाए जिससे किसानों व उनके बच्चों को सस्ती दर पर शिक्षा और चिकित्सा मिल सके। गांव में बालिका इंटर कॉलेज और स्वास्थ्य केंद्र बनाया जाए, गांव नंगली वाजिदपुर के सामने सेक्टर 129 बिजली घर के सामने नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर फुट ओवरब्रिज बनाया जाए, श्मशान घाट में बैठने के लिए टीन सेट लगाया जाए, बस स्टॉप बनाने की मांग की गई।
पार्क में 16 मीटर हाई मास्ट लाइट लगाई जाए, श्मशान घाट में खाली बची भूमि पर पाक लगाया जाए और बैठने के लिए बेंच रखी जाए,गांव के सभी रास्तों में सीवर और पानी की लाइन तत्काल शुरू की जाए और  सीवर ओवरफ्लो की समस्या खत्म की जाए, गांव नंगली वाजिदपुर के बरात घर, मनोरंजन केंद्र और पंचायत घर की सफाई नोएडा प्राधिकरण का कौन सा विभाग करेगा यह सुनिश्चित की जाए। गांव से आवारा गोवंश व कुत्तो को पकड़ा जाए आदि प्रमुख समस्याएं ग्रामीणों ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के सामने रखी। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने आश्वासन दिया की वह किसानों के द्वारा दिए गए ज्ञापन की सभी समस्याओं का अति शीघ्र निस्तारण करेंगे।
इस अवसर पर अशोक चौहान पूर्व प्रधान चरण सिंह, सुंदर चौहान,भंवर सिंह चौहान बेगराज, कृष्ण चौहान, सागर, विजयपाल चौहान, लोकेश चौहान दाताराम, अमन चौहान, लीलू चौहान, ऋषभ चौहान पप्पू , राजपाल चौहान, मूलचंद चौहान,चरण सिंह आदि ग्रामीण उपस्थित रहे। नोएडा प्राधिकरण की ओर से सिविल विभाग के डीजीएम श्रीपाल भाटी ,वर्क सर्किल 9 के पीई प्रवीण सिलोनिया, एपी वैभव नागर, जन स्वास्थ्य विभाग के पीई आर के शर्मा, जेई वाई के हरीश, बिजली विभाग के उप महाप्रबंधक डॉक्टर निजामुद्दीन, एपी अमित नागर, जेई प्रेम शंकर, जल और सीवर विभाग से जेई दयानंद उपाध्याय उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय