Friday, May 17, 2024

नोएडा में रिश्वत लेते वन विभाग का दरोगा समेत दो गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । उत्तर प्रदेश भ्रष्टाचार निवारण (एंटी करप्शन) मेरठ की टीम ने रिश्वत लेने के आरोप में वन विभाग के एक डिप्टी रेंजर और वन दरोगा को आज गिरफ्तार किया है। इनके पास से रिश्वत की ली हुई रकम के आठ हजार रुपए नगद बरामद हुआ है। इनकी गिरफ्तारी ग्रेटर नोएडा के थाना कासना क्षेत्र में स्थित वन विभाग के कार्यालय के पास से हुई है।
 एंटी करप्शन मेरठ के निरीक्षक राम सहाय यादव ने बताया कि बुलंदशहर के रहने वाले इसराइल ने एंटी करप्शन पुलिस को सूचना दी की जनपद बुलंदशहर के बादशाहपुर गांव थाना ककोड़ क्षेत्र में उनके बेटे आबिद ने 10 नवंबर को पेड़ काट लिया था। पेड़ काटने का आरोप लगाकर वन विभाग के लोग उनसे 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर एंटी करप्शन की एक टीम बनाई गई तथा शुक्रवार की शाम को कासना स्थित वन विभाग के कार्यालय से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो वन दरोगा अमित कुमार और डिप्टी रेंजर तालीम को गिरफ्तार किया गया है। यह लोग पीड़ित से 8 हजार रुपए का उत्कोच ले रहे थे।
उन्होंने बताया कि एंटी करप्शन विभाग ने नोट में पाउडर लगा कर दिया था, जिसकी छाप उनके हाथ में पड़ी। दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना कासना में मुकदमा दर्ज करवाया गया है।
 पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि एंटी करप्शन टीम की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने वन विभाग के दोनों अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को कल सुबह न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय