Saturday, May 18, 2024

एआईएफएफ के पूर्व उपाध्यक्ष एआर खलील का निधन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के पूर्व उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और कार्यकारी समिति के सदस्य एआर खलील का बुधवार को संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 91 वर्ष के थे।

खलील के परिवार में उनकी पत्नी और चार बेटियां हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एआईएफएफ के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने खलील के निधन पर शोक व्यक्त किया, जो कर्नाटक राज्य फुटबॉल संघ (केएसएफए) के पूर्व अध्यक्ष भी थे।

चौबे ने अपने शोक संदेश में कहा, “यह जानकर दुख हुआ कि एआर खलील अब नहीं रहे। उनकी मृत्यु ने भारतीय फुटबॉल प्रशासन में एक शाश्वत शून्य छोड़ दिया है। इस कठिन घड़ी में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।”

लगभग छह दशकों तक भारतीय फुटबॉल प्रशासन में एक प्रमुख चेहरा, खलील महाद्वीपीय स्तर पर भी सक्रिय थे और कई मौकों पर एशियाई फुटबॉल परिसंघ की स्थायी समितियों के सदस्य भी थे।

एआईएफएफ के महासचिव डॉ शाजी प्रभाकरन ने कहा, “खलील जी अपने समय के अग्रणी फुटबॉल प्रशासकों में से एक थे, और उन्होंने भारत में, विशेष रूप से कर्नाटक में खेल को लोकप्रिय बनाने में एक बड़ी भूमिका निभाई। उनके निधन से भारतीय फुटबॉल को गहरा नुकसान पहुंचा है।”

2018 तक 28 वर्षों तक केएसएफए के अध्यक्ष खलील ने विभिन्न क्षमताओं में खेल के लिए काम किया था। वह एक फुटबॉलर थे, जो बेंगलुरु के पारंपरिक क्लबों में से एक, जवाहर यूनियन एफसी चलाते थे, एक उत्कृष्ट प्रशासक थे और कई वर्षों तक एक पदाधिकारी के रूप में कर्नाटक फुटबॉल की सेवा की।

उन्होंने विभिन्न आयु समूहों में भारतीय राष्ट्रीय टीमों के लिए प्रबंधकीय भूमिकाएं भी निभाईं। कर्नाटक फुटबॉल में, खलील को भूमि अधिग्रहण और केएसएफए के स्वामित्व वाले बैंगलोर फुटबॉल स्टेडियम के निर्माण में किए गए अनुकरणीय कार्य के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय