Monday, July 1, 2024

बीजेपी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख ललित कौशिक को 11 अप्रैल तक भेजा जेल, स्पोर्ट्स कारोबारी की कराई थी हत्या

मुरादाबाद । 14 माह पूर्व मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र की पाश कालोनी रामगंगा विहार में स्पोर्ट्स सामान कारोबारी कुशांक गुप्ता हत्या सुपारी देकर कराने के आरोपित मुरादाबाद के मूंढापांडे के पूर्व भाजपा ब्लॉक प्रमुख ललित कौशिक के लिए पुलिस ने आज न्यायालय में अर्जी लगाकर ललित कौशिक की चौदह दिन की न्यायिक रिमांड की मांग की। बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने इसका विरोध किया। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद ललित कौशिक को 11 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

एसएसपी हेमराज मीणा ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कुशांक गुप्ता हत्याकांड का खुलासा किया था। कप्तान ने बताया था कि 12 जनवरी 2022 को थाना सिविल लाइंस क्षेत्र की पाश कालोनी रामगंगा विहार में सिद्धबली स्पोर्ट्स के स्वामी कुशांक गुप्ता की दुकान बंद करते समय बाइक पर अपने साथी के साथ आए आरोपित ने हत्या कर दी थी और फरार हो गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले में कुशांक के पिता अशोक गुप्ता ने बिजनौर के नूरपुर निवासी हिमांशु गोयल और प्रियांशु गोयल के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने पांच दिन बाद दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिए थे। एसएसपी ने बताया कि विवेचना में दोनों भाइयों की भूमिका नहीं पाई गई थी। तब पुलिस की ओर से कोर्ट में 169 की रिपोर्ट दाखिल कर उन्हें रिहा करा दिया गया था। इसके बाद से पुलिस लगातार केस पर काम कर रही थी। कप्तान ने बताया कि 27 मार्च को स्व. कुशांक के पिता ने पुनः तहरीर देकर ललित कौशिक पर अपने बेटे की हत्या करने का शक जताया था।

इस मामले में खुशवंत सिंह उर्फ भीम पुत्र वीरेन्द्र निवासी ग्राम हुमायूपुर थाना भोजपुर जनपद मुरादाबाद हाल निवासी हरथला थाना सिविल लाइन्स जनपद मुरादाबाद को हिरासत में लेकर पूछताछ की। खुशवंत से पूछताछ में पता चला कि 14 माह पहले कुशांक गुप्ता की हत्या दीनदयाल नगर निवासी भाजपा नेता ललित कौशिक ने सुपारी देकर कराई थी।

आरोपी ने बताया कि उसे ही ललित कौशिक ने शूटर को कुशांक की दुकान के पास बाइक से छोड़ने और हत्या के बाद उसे बाइक पर बैठाकर शहर से बाहर छोड़ने की जिम्मेदारी दी थी। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में कबूला है कि ललित ने उससे पहले ही मना कर दिया था कि वह शूटर से कोई बात नहीं करेगा। शूटर ने मास्क लगा रखा था। इस मामले में गोली मारने वाले मुख्य आरोपित का अभी पता नहीं चला हैं।

मंगलवार को सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने आरोपी ललित कौशिक को कुशांक हत्याकांड और अवैध हथियार रखने के मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनिंदर पाल सिंह की अदालत में पेश किया। इसके अलावा अदालत में प्रार्थनापत्र प्रस्तुत करते हुए कहा कि आरोपी से मुकदमे के संबंधित कई सुराग और मिल सकते हैं। जिसे रिमांड पर देना जरूरी है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनिंदर पाल सिंह ने आरोपी ललित कौशिक को 11 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि कुशांक के शूटर और अवैध हथियार के बारे में पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड की मांग की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय