Thursday, June 20, 2024

पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने दर्ज की जीत

जालंधर। पंजाब में 13 लोकसभा सीटों के लिए मतगणना जारी है। जालंधर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी बड़ेे अंतर के साथ चुनाव जीत गए हैं। भाजपा के सुशील कुमार रिंकू दूसरे और आम आदमी पार्टी के पवन कुमार टीनू तीसरे स्थान पर रहे । जबकि शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार महेंद्र सिंह केपी और बीएसपी के बलविंदर कुमार की जमानत जब्त हो गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके पहले प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में दो सीटों से चुनाव हारने वाले पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस चुनाव में लगभग डेढ़ लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की। उन्होंने शुरू से ही अपने प्रतिद्वंदियों पर बढ़त बना ली थी और इसे आखिरी तक बरकरार रखा। इस प्रकार कांग्रेस ने यह सीट आम आदमी पार्टी से छीन ली। लगभग 24 साल से कांग्रेस की कब्जे वाली सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी नेे जीत हासिल की थी। उसके उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू ने यहां पार्टी की जीत का पताका फहराया था।

 

हालांकि बाद में रिंकू भाजपा में शामिल हो गए और पार्टी ने इस चुनाव में उन्हें उम्मीदवार बनाया था। लेकिन वह अपना प्रदर्शन दोहरा नहीं पाए और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। चुनाव से पूर्व यहां त्रिकोणीय मुकबाले की उम्मीद जताई जा रही थी। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पवन कुमार टीनू को भी मजबूत उम्मीदवार माना जा रहा था। राजनीतिक विश्लेषकों का मत था कि यहां कांटे का मुकाबला होगा। तीनों उम्मीदवारों में कोई किसी से कमजोर नहीं है, लेकिन आप उम्मीदवार टीनू उम्मीद के मुताबिक टक्कर नहीं दे पाए और वह तीसरे स्थान पर रहे।

 

चुनाव में अपनी जीत पर खुशी जताते हुए चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि यह परिणाम कांग्रेस की नीतियों की जीत है। जनता ने उन्हें जीत दिलाकर कांग्रेस की लोककल्याणकारी नीतियों पर अपनी मुहर लगा दी है। उन्होंनेे कहा कि वे कांग्रेस के आदर्शों पर चलते हुए लोगों की सेवा करते रहेंगे। समाज के सबसे कमजोर तबकेे को विकस की मुख्यधारा में शामिल करना उनकी प्राथमिकता होगी। इसके लिए वह हरसंभव प्रयास करेंगे। उन्होंने जनता के प्यार व समर्थन के लिए उसका आभार जताया। इस मौके पर चन्नी ने अपने समर्थकों को लड्डू खिलाकर खुशी जताई। समर्थकों ने भी जश्न का इजहार किया और एक-दूसरे को लड्डू खिलाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय