Wednesday, April 17, 2024

चौथा टेस्ट : चायतक विराट कोहली ने अहमदाबाद में 28वां टेस्ट शतक लगाया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अहमदाबाद। भारत के करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने रविवार को अपना लंबे समय से प्रतीक्षित 28वां टेस्ट शतक लगाया और नवंबर 2019 के बाद से इस प्रारूप में उनका यह पहला शतक है। वह रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के चौथे दिन तिहरे आंकड़े तक पहुंचे। 139वें ओवर की दूसरी गेंद पर, कोहली लियोन के खिलाफ आगे आए और टेस्ट क्रिकेट में शतक के 1205 दिनों के सूखे को तोड़ने के लिए सिंगल लिया।

कमेंटेटर और भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा, “काफी लंबे समय बाद उन्होंने शतक लगाया है, अब उन पर से काफी बड़ा बोझ उतर गया।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कोहली ने 141 पारियों में अपने टेस्ट शतकों में से 27 बनाए, जिसमें कोलकाता के ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट के दौरान नवंबर 2019 में आया शतक भी शामिल है।

लेकिन 28वां टेस्ट शतक और उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 75वां शतक पूरा करने में 42 पारियां और तीन साल से ज्यादा का वक्त लगा है। कोहली ने अहमदाबाद में 241 गेंदों में अपना शतक बनाया, 2012/13 श्रृंखला में 289 गेंदों पर इंग्लैंड के खिलाफ अपने शतक के बाद यह उनका दूसरा सबसे धीमा शतक था।

कोहली ने रविवार को 128 गेंदों में 59 रन से अपनी पारी फिर से शुरू की और नाथन लियोन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुहनमैन की आस्ट्रेलियाई स्पिन तिकड़ी की धीमी पिच और कुछ अनुशासित गेंदबाजी के बावजूद 41 सिंगल रन बनाने के लिए अपना समय लिया।

कोहली ने 1000 से अधिक दिन पहले खेल के सभी प्रारूपों में भारत की कप्तानी खो दी थी। कोहली ने पिछले साल एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला टी20 शतक बनाया था और पिछले दिसंबर से एकदिवसीय मैचों में तीन और शतक लगाए थे। लेकिन खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उनका स्कोर चिंता का कारण रहा है।

हालांकि, कोहली आस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में कई मौकों पर अच्छे दिखे, लेकिन शतक ने उन्हें तब तक दूर किया, जब तक कि उन्होंने धैर्य और ²ढ़ संकल्प से अहमदाबाद में रविवार को तीन अंकों का स्कोर नहीं बना दिया।

चायतक भारत ने 158 ओवर में 472/5 रन बना लिए है। अब मेहमान टीम से 8 रन पीछे है। कोहली 135 और अक्षर पटेल 38 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय