Friday, May 10, 2024

राकेश टिकैत के नाम पर लाखों की ठगी, बेटे को जेल से निकालने के लिए महिला से ऐंठे रुपए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली।  मध्य प्रदेश के अनुपपुर जिले में राकेश टिकैत के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। जहां एक महिला से उसके बेटे को जेल से छुड़ाने के लिए किसान नेता राकेश टिकैत के नाम पर लाखों रुपये ले लिए। जब पैसे देने के बाद भी महिला का बेटा जेल से बाहर नहीं आया तो आरोपी युवक महिला से टालमटोल करता रहा। उसके बाद महिला से ठगी करने वाले आरोपी ने महिला का नंबर ब्लॉक कर दिया। फिलहाल पीड़िता ने पुलिस से मामले की शिकायत की है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल मामला अनुपपुर जिले के जैतहरी थाने क्षेत्र का है। जहां पर संगीता शर्मा नाम की एक महिला ने जैतहरी पुलिस को एक शिकयती पत्र दिया है। इस शिकायती पत्र के माध्यम से ही पीड़िता ने पुलिस को बताया है, कि उसका कन्हैया नामक बेटा पिछले चार सालों से जेल जबलपुर में बंद है। उसको जेल से छुड़ाने के लिए राजीव राय नाम के युवक ने उनसे बात की थी। पहले तो उसने अपनी मीठी-मीठी बातों से उन्हें पूरा विश्वास दिलाया। इस दौरान राजीव ने उन्हें बताया कि वह मजिस्ट्रेट साहब और मशहूर किसान नेता राकेश टिकैत का काफी ज्यादा करीबी है। आरोपी ने 5 लाख रूपये में कन्हैया को जेल से बाहर करवाने की बात भी कही। उसने कहा कि अगर कन्हैया को जेल से बाहर नहीं निकाला गया तो फिर उसे 20 साल की सजा हो जाएगी।

 

पीड़ित संगीता ने अपने मोबाईल से ही राजीव के दोस्त राजेश कुमार दुबे के मोबाइल पर भी 3 लाख 63 हजार रुपये को ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद से ये दोनों आरोपी उनसे कभी भी नहीं मिले। आरोप है कि इन दोनों ने यह पूरा रुपया भी खत्म कर दिया है। अब ये दोनों लगातार ही झूठ बोल रहे है। दोनों आरोपी पीड़िता से टालमटोल करते हुए कभी एक हफ्ते बाद,  कभी वह 4 दिन बाद तो कभी 2 दिन बाद बेटे के जेल से वापस आने बात करते रहे। वहीं पीड़ित परिवार का कहना है कि उनका लड़का अभी तक घर पर नहीं आया। जब हमने लगातार फोन किया तो आरोपी ने हमारा नम्बर भी ब्लॉक कर दिया है।

 

पुलिस के मुताबिक पीड़िता की शिकायत पर ही इन दोनों युवकों के खिलाफ धारा 419, 420 के तहत एक मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी विधिक कार्रवाई होगी। वह इस मामले में की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय