Friday, April 26, 2024

इटावा में सचिवालय कर्मी और डिप्टी सीएम के करीबी बताकर ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इटावा। जनपद में थाना बसरेहर पुलिस ने सचिवालय का कर्मचारी बताकर लोगों से ठगी करने वाले नटवरलाल गिरोह के एक और शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाश के पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन, तीन सिम कार्ड, एक पासपोर्ट, बड़ी रकम के भरे हुए चार चेक, फर्जी प्रेस कार्ड, एक आधार कार्ड, एक ई-श्रम कार्ड और एक वोटर आईडी बरामद की है। बीते 29 मार्च को पुलिस इसी गिरोह के एक शातिर को पहले ही जेल भेज चुकी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बताया कि इटावा के बसरेहर क्षेत्र के अंतर्गत अपने आपको सचिवालय कर्मी बताकर लोगों से नौकरी लगवाने और अन्य अधिकारियों से काम करवाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया था, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने 29 मार्च एक शातिर बदमाश मनोज पाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिसके पास से कई आईपीएस और आईएएस अधिकारियों की फर्जी स्टांप मुहर और डिप्टी सीएम समेत कई राजनेताओं के फर्जी लेटर पैड और कई विभागों के फर्जी नियुक्ति पत्र बरामद हुए थे, गिरफ्तार हुए मनोज पाल की निशानदेही पर पुलिस पूरे गैंग का खुलासा करने में जुट गई थी। इसी क्रम में पुलिस को पता चला कि इसी गैंग का एक शातिर सदस्य अजय मिश्रा जो गोंडा जिला का रहने वाला है और इन लोगों के साथ मिलकर ठगी का काम करता है। इसी निशानदेही पर पुलिस ने अजय मिश्रा को इटावा के किल्ली तिराहा से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बदमाश अजय मिश्रा के पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन, तीन सिम कार्ड, एक पासपोर्ट, तीन चेक, एक फर्जी प्रेस आईडी कार्ड, एक आधार कार्ड और एक वोटर आईडी कार्ड बरामद किया है।

गिरफ्तार बदमाशों के दो और सदस्यों को पुलिस ने चिन्हित किया है,, जिनमें एक रियाजउद्दीन इसी तरह के मामले में पहले से जेल में बंद है और दूसरा बदमाश फरार है जिसे पुलिस तलाश रही है। एसएसपी ने बताया कि यह लोग अपने आपको सचिवालय का कर्मी बताकर और डिप्टी सीएम समेत कई राजनेताओं और अधिकारियों का करीबी बताकर लोगों से नौकरी लगवाने और अन्य जमीनी संबंधी काम करवाने के नाम पर ठगी करते थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय