Thursday, April 18, 2024

नोएडा प्राधिकरण सीईओ ने दो नर्सरी पर लगाया 10 लाख का जुर्माना, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी शनिवार को नोएडा में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करने निकली जिसमें उन्होंने अनियमितता पाए जाने पर दो नर्सरी के खिलाफ 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया।मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने रजत विहार सेक्टर-62 के सामने की सेंट्रल वर्ज में गंदगी पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

इसको लेकर सहारा नर्सरी पर 5 लाख और सड़क किनारे मरम्मत काम सही नही मिलने पर नेहा नर्सरी पर 5 लाख का अर्थदंड लगाया। उद्यान विभाग के क्षेत्र में आने वाले ट्राई-एंग्लो पर लैंडस्केपिंग का सौन्दरीकरण का कार्य कराने को कहा। ये निर्देश सीईओ रितु माहेश्वरी ने निरीक्षण के दौरान दिए। उनके साथ एसीईओ मानवेंद्र सिंह, होर्टिकल्चर डायरेक्टर वंदना त्रिपाठी, डीजीएम श्रीपाल भाटी आदि मौजूद रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

निरीक्षण के दौरान सीईओ रितु माहेश्वरी ने जी 20 के तहत शहर में कराए जा रहे सौंदर्यीकरण और उद्यानिक कार्य के लिए बुकलैट तैयार करने का निर्देश दिया। जिसमें प्रत्येक स्पाट की पूर्व तथा प्रस्तावित कार्य फोटोग्राफ शामिल करने की बात कही। सेक्टर-16ए की ग्रीन बेल्ट में अतिक्रमण को दो दिन में हटाने का आदेश दिया। ऐसा नहीं करने पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी दी। डीएलएफ के पास नाले के ऊपर पुराने लोहे की चादर पर उद्यान विभाग द्वारा पेंटिंग का कार्य तुरंत कराने का निर्देश दिया।

मुख्य मार्ग पर पेड़ों के ऊपर तीन रंगों में (तिरंगा) की पेंटिंग कराने को कहा गया। साथ ही जिन स्थानों पर पेंटिंग मिट चुकी है, दोबारा पेंटिंग करने को कहा। डी टाइप पार्क, सेक्टर-62 में बटर फ्लाई डोम व वाटर बाड़ी को तुरंत सुधार करने के निर्देश दिये।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय