Wednesday, May 8, 2024

हापुड़ में बाइक पर लिफ्ट देकर फोन लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
हापुड। बाबूगढ़ थाना पुलिस ने राहगीरों से फोन पर बात करते समय अथवा टोल प्लाजा, बस स्टैंड आदि स्थानों से अपनी बाइक पर लिफ्ट देकर उनके मोबाइल फोन छीनने/लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है, पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी नगर कोतवाली पुलिस का हिस्ट्रीशिटर बदमाश है। जिसके खिलाफ दिल्ली एनसीआर के विभिन्न थानों में करीब बीस मुकदमें दर्ज हैं। आरोपियों के कब्जे से करीब तीन लाख रुपये के लूटे गए मोबाइल फोन, नगदी, अवैध हथियार व वारदात में प्रयुक्त दो बाइकें बरामद की गई है।
क्या है पूरा मामला
जिले के एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि जिले में कई दिनों से मोबाइल छीनने की घटनाएं सामने आ रही थी, इस वारदातों को लेकर बाबूगढ़ पुलिस ने छानबीन की। इसी बीच एक व्यक्ति ने थाने पर आकर मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि दो लोगों ने उनको एक स्थान से लिफ्ट दी और जहां वह उतरने लगा तो उसका मोबाइल फोन छीनकर भाग गए।
इस वारदात के संबंध में  पुलिस ने सीसीटीवी और अन्य साक्ष्य एकत्र किए, इसमें मुख्य आरोपी दीपक शर्मा और उसके साथी अमित को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से छीने गए 15 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।
खास बात यह है कि गिरोह के सदस्य बस स्टैंड, टोल प्लाजा, रेलवे स्टेशन, आटो के लिए कोई इंतजार कर रहा हो या फोन पर बात कर रहा हो उसका फोन छीनकर भाग जाते थे। इसमें मुख्य आरोपी दीपक के खिलाफ करीब 20 मुकदमें हापुड़, बुलंदशहर और दिल्ली के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। यह पेशेवर लुटेरा रहा है और नगर कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर बदमाश भी है। इस गैंग के सदस्यों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी मोहल्ला जसरूपनगर थाना नगर कोतवाली निवासी दीपक और हापुड़ के मोहल्ला रामगढ़ी निवासी अमित है। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से करीब तीन लाख रुपये के लूटे गए 15 मोबाइल फोन, पिलखुवा क्षेत्र से लूटा गया एक मोबाइल फोन, दो तमंचे, कारतूस, घटना में प्रयुक्त दो बाइकें बरामद की गई हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय