Sunday, April 28, 2024

सहारनपुर में निगम ने की गुरु रविदास मंदिर से ‘‘स्वच्छ तीरथ अभियान’’ की शुरुआत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। अयोध्या में श्री रामलला जी की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में नगर निगम द्वारा आज मानकमऊ स्थित गुरु रविदास जी महाराज के मंदिर परिसर की सफाई कर ‘‘ स्वच्छ तीरथ अभियान’’ की शुरुआत की गयी। इसके अलावा नगर निगम के सभी कार्यालयों एवं परिसर स्थित सभी पार्काे की भी विशेष सफाई की गयी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रदेश सरकार के आदेशों के अनुपालन में आज सुबह नगर निगम के अपर नगरायुक्त एस के तिवारी, सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, अधिशासी अभियंता निर्माण आलोक श्रीवास्तव, लेखा परीक्षक मौ.अजमैन, प्रवर्तन दल प्रभारी ले.कर्नल गुरंग, मुख्य सफाई निरीक्षक इंद्रपाल व एई जलकल राजेंद्र प्रसाद के अलावा पार्षद दल नेता संजय गर्ग, पार्षद सुनील पंवार  व राजेंद्र कोहली ने स्वयं हाथों में झाडू लेकर नगर निगम के कार्याेलयों एवं पार्काे की सफाई का कार्य किया। अपर नगरायुक्त एस के तिवारी ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कार्याेलयों एवं अपने आस पास की सफाई का यह कार्य हमें हर रोज करना है ताकि हम स्वच्छ परिवेश में स्वस्थ रह सकें।

 

इसके अलावा मानमकऊ के मौहल्ला नया बांस स्थित संत शिरोमणि गुरु रविदास जी महाराज के मंदिर परिसर की सफाई कर निगम द्वारा ‘स्वच्छ तीरथ अभियान’ की शुरुआत की गयी। अभियान के तहत निगम कर्मचारियों के अलावा अपर नगरायुक्त एस के तिवारी व सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, लेखा परीक्षक मौ. अजमैन, पार्षद राजेंद्र कोहली व क्षेत्रीय पार्षद समीर आदि ने मंदिर परिसर में इधर उधर फैले घास, ईंट-पत्थर के टुकड़ों, कागज, पॉलीथिन आदि को चुनकर कचरे की ठेली में डालने के अलावा झाडू लेकर परिसर की साफ-सफाई करते हुए लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया। ‘स्वच्छ तीरथ अभियान’ में क्षेत्र के लोगों ने भी बराबर की भागेदारी की। इस अवसर पर अपर नगरायुक्त ने लोगों से स्वच्छता को  अपनाते हुए स्वस्थ रहने और अपने सामाजिक स्तर को ऊंचा उठाने का आह्वान किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय