Saturday, March 23, 2024

बदसलूकी के बाद भी जापानी लड़की ने किया ट्वीट- भारत से प्यार करती हूं और मानती हूं होली एक अच्छा त्यौहार है

नई दिल्ली । देश की राजधानी दिल्ली में होली के दिन एक जापानी महिला को कुछ लोगों द्वारा बदसलूकी करने के  मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक किशोर समेत तीन लोगों को पकड़ा है। वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ लोग एक विदेशी युवती को रंग लगा रहे हैं और वह विदेशी महिला असहज लग रही है।

उसमें यह भी दिख रहा है कि एक शख्स उसके सिर पर अंडा फोड़ देता है। वह ‘बाय बाय’ कहती हुई सुनी जा सकती है। देखे वायरल वीडियो-

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के अनुसार यह वीडियो होली का है और इसे पहाडगंज में शूट किया गया है। उधर अब इस घटना को लेकर जापानी लड़की ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया है। अपने ट्वीट में लड़की ने पूरी घटना के बारे में बताया और कहा कि भारत से प्यार करती हूं और मानती हूं कि होली एक अच्छा त्योहार है।

लड़की ने जापानी भाषा में लिखा कि हम ईमानदारी से वीडियो से आहत लोगों से माफी मांगते हैं, जापानी लड़की ने अपने पोस्ट में लिखा कि उसने सुना था कि होली पर दिन के समय बाहर जाना महिलाओं के लिए खतरनाक है, जब ये घटना हुई थी, तब वह अपने 35 दोस्तों के साथ थी।

उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो गलती से उनकी एक जापानी दोस्त ने बना लिया था, उनका होली के बारे में कुछ भी नकारात्मक बताने का इरादा नहीं था। जापानी लड़की ने पुलिस की कार्रवाई पर भरोसा जताते हुए कहा कि उसे भारत से प्यार है और वह कई बार भारत आ चुकी है।

पुलिस का कहना है कि लड़की ने कोई शिकायत नहीं की है और न ही उसने अपने देश के दूतावास से संपर्क किया है। उन्होंने बताया कि दूतावास के एक अधिकारी ने एक ई-मेल के जवाब में कोई शिकायत न किए जाने की पुष्टि की है। पुलिस ने शुक्रवार को कहा था कि उसने इस वीडियो का संज्ञान ले लिया है और वह इस बात की पुष्टि कर रही है कि यह वीडियो हाल की घटना का है या किसी पुरानी घटना का।

दिल्ली पुलिस महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा था कि वह इस वीडियो की जांच करने और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रही हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस वीडियो का संज्ञान लिया है और दिल्ली पुलिस को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय