Sunday, May 12, 2024

30 हजार दिया तब मिला PM आवास, सांसद ने रिश्वत की बात पूछी तो बोल पड़ी लाभार्थी, वीडियो हो गया वायरल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ । प्रदेश के बदायूं में भाजपा सांसद और विधायक के सामने एक बुजुर्ग महिला ने सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार की पोल खोल दी, बुजुर्ग महिला पीएम आवास योजना की लाभार्थी है।  महिला को जब सांसद, विधायक आवास की चाबी सौंप रहे थे तभी उन्होंने 30 हजार रुपये की रिश्वत का आरोप लगा दिया।  महिला का आरोप लगाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसके बाद प्रदेश सरकार ने सख्त कार्यवाही की है।

दरअसल बदायूं जिले की नगर पंचायत उसावां में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।  कार्यक्रम में सरकार की योजनाओं की उपलब्धिया गिनाने के साथ लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा था।  कार्यक्रम में आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप, दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह, बीजेपी जिला अध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता मौजद थे जो पीएम आवास के लाभार्थी बुजुर्ग महिला को चाबी सौंप रहे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी बीच सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने माइक पर लाभार्थी महिला से पूछ लिया कि घर मिला है? कैसा लग रहा है? महिला बोलीं, अच्छा लग रहा है. सांसद लाभार्थी महिला से फिर पूछते हैं कि किसी ने पैसे तो नहीं लिए हैं? महिला जवाब देती हैं, हां, लिए है. 30 हजार लिये, देखे वीडियो –

महिला के इस आरोप को सुन वहां मौजूद सांसद, विधायक और अधिकारी हैरत में पड़ जाते हैं. वहां मौजूद लोगों द्वारा बुजुर्ग महिला का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया. वीडियो वायरल होने पर महिला से रिश्वत लेने के मामले की जांच कराई गई ।

जिसके बाद नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के सख्त निर्देश के क्रम में बदायूं जिले के जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) में प्रतिनियुक्ति के आधार पर परियोजना अधिकारी के पद पर तैनात देवेश कुमार सिंह की प्रतिनियुक्ति को तत्काल प्रभाव से समाप्त करते हुए उनको मूल विभाग उप्र सहकारी ग्राम विकास बैंक लि. लखनऊ में प्रत्यावर्तित कर दिया गया है। साथ ही उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही कर निलंबन के लिए संबंधित बैंक के प्रबंध निदेशक को निर्देशित किया गया है।

जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) बदायूं में तैनात म्यूनिसिपल व सिविल इंजीनियर शिवकुमार को भी तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है। साथ ही जनपद बदायूं में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग के लिए नामित संस्था सरयू बाबू इंजीनियर फॉर रिसोर्स डेवलेपमेंट पर कठोर कार्रवाई करते हुए डिबार कर दिया गया है।

आरोप है कि देवेश कुमार सिंह के कार्य दायित्वों के दौरान कार्यों में किए गए शिथिल पर्यवेक्षण के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत लाभार्थियों से धन उगाही की गई। इससे भारत सरकार, प्रदेश सरकार के साथ राज्य नगरीय विकास अभिकरण की भी छवि धूमिल हुई है।

आवास के बदले रिश्वत लेने संबंधी वायरल वीडियो पर कार्रवाई

मंत्री एके शर्मा ने सोशल मीडिया पर आवास के बदले रिश्वत लेने संबंधी वायरल वीडियो का त्वरित संज्ञान लेकर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वायरल वीडियो में जनपद बदायूं के सांसद के कर-कमलों से प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत डूडा बदायूं के लाभार्थियों को आवासों की चाबी वितरित की जा रही थी। चाबी वितरण समारोह के दौरान ही एक लाभार्थी महिला द्वारा आवास के लिए 30 हजार रुपये रिश्वत दिए जाने की बात कही गई।

योगी सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति, कार्मिक कार्य संस्कृति में लाएं बदलाव

नगर विकास मंत्री ने विभागीय अधिकारियों व कार्मिकों को सख्त संदेश दिया है कि किसी भी रूप में कार्यों में शिथिलता व भ्रष्टाचार बर्दास्त नहीं किया जाएगा। प्रदेश सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति के अनुरूप ही कार्मिकों को कार्य करने के लिए अपनी कार्य संस्कृति में बदलाव भी लाना होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय