Saturday, April 27, 2024

गेल, रैना शानदार क्रिकेटर, उनमें अभी भी रनों की भूख : हर्शल गिब्स

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। रेड कार्पेट दिल्ली के कप्तान और पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हर्शल गिब्स यहां ग्रेटर नोएडा में खेले जा रहे इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के पहले संस्करण में अपने खेल का आनंद ले रहे हैं।

गिब्स क्रिस गेल और सुरेश रैना जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने की संभावनाओं से उत्साहित हैं और यहां ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में फिर से क्रिकेट का खेल देखने को लेकर रोमांचित हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गिब्स ने लीग द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, ” वे (गेल, रैना) मुझसे कुछ साल छोटे हैं। यहां होना बहुत अच्छा है, जैसा कि मैंने कहा, वे सभी शानदार क्रिकेटर हैं। वे अभी भी रनों के लिए भूखे हैं। यह हमेशा जीतने की चाहत के बारे में है, चाहे आपकी उम्र कुछ भी हो और आप किसी भी लीग में खेल रहे हों।”

गेल और रैना ने आईवीपीएल में अभी तक बेहतरीन क्रिकेट खेला है और मैदान के चारों ओर छक्के और चौके लगाए। गिब्स को लगता है कि खिलाड़ी मौजूदा लीग में अपनी फ्रेंचाइजी को गौरवान्वित करना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, “मुझे यकीन है कि वे लोग साबित करना चाहेंगे कि उनकी योग्यता क्या है और वे अपनी फ्रेंचाइजी को गौरवान्वित करेंगे। फिर से कुछ क्रिकेट देखने में सक्षम होना बहुत अच्छा है।”

कप्तान के रूप में अपनी भूमिका पर गिब्स ने कहा, “पिछली बार जब मैं कप्तान था तब स्कूल में था। मेरी उम्र में, यह बहुत समय पहले हुआ था। मेरी कप्तानी प्रभावित नहीं करती। मेरी भूमिका मुख्य रूप से रन बनाना है और मैं इसी तरह से देखता हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “जब टी20 क्रिकेट की बात आती है, तो गेंदबाज अपनी फील्डिंग खुद ही सजाते हैं। वास्तव में इसमें बहुत कुछ नहीं है। यह मूल रूप से खेल का आकलन करना आदि है। सही गेंदबाजी निर्णय लेना है। लेकिन, जैसा कि मैंने कहा, यह एक शानदार अनुभव होने जा रहा है।”

इसके अलावा, गिब्स ने समय और फॉर्म को बनाए रखने के लिए निरंतर अभ्यास के महत्व को रेखांकित किया, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लीग प्रतियोगिताओं में बदलाव के दौरान

उन्होंने कहा, “जब आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं, तो आप वस्तुतः हर हफ्ते अभ्यास कर रहे होते हैं। एक बार जब आप रिटायर हो जाते हैं, खासकर एक बल्लेबाज होने के नाते, तो आपको लगातार खेलने में सक्षम होने की आवश्यकता होती है। अन्यथा, आपका समय पूरी तरह से समाप्त हो जाता है। जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हैं यह आसान नहीं होता है। साथ ही, आपकी हैमस्ट्रिंग और आपकी पीठ के निचले हिस्से भी सख्त हो जाते हैं। यह बहुत मुश्किल है।”

रेड कार्पेट दिल्ली अपने आगामी मैच में मुंबई चैंपियंस से भिड़ने की तैयारी कर रही है, गिब्स और उनकी टीम एक शानदार प्रदर्शन देने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जिसका लक्ष्य मंगलवार को आईवीपीएल में एक और जीत हासिल करने के लिए अपने अनुभव और कौशल का फायदा उठाना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय