Friday, October 4, 2024

हरनंदीपुरम योजना की जीडीए उपाध्यक्ष ने की समीक्षा, दिए निर्देश  

गाजियाबाद। हरनंदीपुरम योजना को धरातल पर उतारने के लिए जीडीए ने प्रयास तेज कर दिए हैं। जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने योजना के संबंध में समीक्षा बैठक की। नए गाजियाबाद के रूप में यह योजना विकसित की जानी है। योजना की चहुंमुखी परिधि, सरकारी भूमि, ग्राम विकास व अन्य भूमि का चिन्हीकरण कर प्रथम माइलस्टोन प्राप्त कर लिया गया है। द्वितीय माइलस्टोन में भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई की जाएगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने निर्देश दिए कि योजना की परिधि, उसका क्षेत्रफल सुनिश्चित होने की प्रत्याशा में उसकी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने के लिए निविदा एवं अन्य आवश्यक कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाए। नई आवासीय योजना के क्षेत्र विस्तार के अंदर आने वाले गाटों की सूची तैयार की जाए। प्रयास यह रहे कि योजना परिधि क्षेत्रफल के संपूर्ण गाटों को लिया जाए। अभियंत्रण अनुभाग द्वारा योजना की परिधि सुनिश्चित किए जाने के बाद अर्जन अनुभाग योजना का गाटावार क्षेत्रफल की सूची तैयार करे। इस प्रकार योजना में अंतर्निहित गाटों की संख्या एवं कुल क्षेत्रफल सुनिश्चित हो जाएगा।

 

 

नियोजन अनुभाग को गाजियाबाद महायोजना-2021 एवं 2031 के मद्देनजर नई आवासीय योजना पर संक्षिप्त टिप्पणी तैयार कर लेने के निर्देश दिए गए। रीक्रिशनल भूमि के उपयोग की बावत भी निर्देशित किया गया। कृषि भूमि के भू-उपयोग परिवर्तन के लिए नियमानुसार प्रस्ताव आगामी बोर्ड में रखा जाएगा। योजना की कनेक्टिविटी के लिए उपलब्ध और चिन्हित मार्गों और सुविधाओं को भी महायोजना-2031 में सम्मिलित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय