Saturday, April 27, 2024

गाजियाबाद को 25वां पुलिस स्टेशन मिला, लोनी-ट्रोनिका सिटी का एरिया काटकर बनाया गया अंकुर विहार थाना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट को एक और नया थाना मिला है। प्रशासन ने इसकी मंजूरी गाजियाबाद कमिश्नरेट को दे दी है। जल्द ही यह थाना काम करने लगेगा और लोगों को काफी सहूलियत हो जाएगी। इसका नाम अंकुर विहार होगा। ये थाना, लोनी और ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र के कुछ हिस्सों को काटकर बनाया गया है।

अंकुर विहार थाना क्षेत्र में 72 मोहल्ले, गांव और कॉलोनियां आएंगे। इसकी सूची भी जारी कर दी गई है। इस प्रकार गाजियाबाद में अब कुल पुलिस स्टेशनों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। धीरे-धीरे इन स्टेशनों की संख्या 40 करने की तैयारी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे एक दिन पहले गाजियाबाद में नया सर्किल शालीमार गार्डन बनाया गया है। इस सर्किल में थाना शालीमार गार्डन और थाना टीला मोड़ को जोड़ा गया है। हालांकि अभी इस सर्किल में नए एसीपी की तैनाती नहीं की गई है। दावा है कि अप्रैल माह के अंत तक ये सर्किल चालू कर दिया जाएगा। इसके बाद साहिबाबाद में अब तीन से घटकर सिर्फ दो पुलिस स्टेशन साहिबाबाद और लिंक रोड रह जाएंगे।

शालीमार गार्डन को नया सर्किल बनाने से पहले शालीमार गार्डन नाम से ही एक नया पुलिस स्टेशन भी दो दिन पहले खोला गया है। 28 मार्च की रात 12 बजे से ये थाना अस्तित्व में आ चुका है। पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने बताया कि आबादी और पुलिस कमिश्नरेट के हिसाब से यहां पर 40 पुलिस स्टेशन होने चाहिए। अब यहां कुल पुलिस स्टेशनों की संख्या 25 हो चुकी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय