Tuesday, September 17, 2024

सलमान खुर्शीद के बयान पर गिरिराज सिंह का पलटवार, कहा- उन्होंने राहुल गांधी के इशारे पर ऐसा कहा

नई दिल्ली। कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह ने बांग्लादेश के हालात पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद द्वारा दिए गए विवादित बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सलमान खुर्शीद ने जो भी बयान दिया है, वह राहुल गांधी के कहने पर दिया है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा दिया गया ऐसा बयान हिंदुओं और देश को धमकाने के लिए है। राहुल गांधी भारत के सनातनियों पर हमला करना चाहते हैं। सलमान खुर्शीद को पता होना चाहिए कि जब भी किसी ने औरंगजेब बनने की कोशिश की है, महाराणा प्रताप भी भारत में पैदा हुए हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा, “मंगलवार को भी मैंने सदन में विपक्ष से बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति पर कुछ शब्द कहने को कहा था। लेकिन जब वे हिंदुओं की स्थिति के बारे में बोलते हैं तो उन्हें घुटन महसूस होती है।” कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा था कि बांग्लादेश जैसे हालात भारत में भी हो सकते हैं। बांग्लादेश की तरह भारत में भी हिंसक प्रदर्शन हो सकते हैं। खुर्शीद ने यह बात एक किताब के विमोचन के दौरान कही थी। किताब का शीर्षक था “शिकवा-ए-हिंद: भारतीय मुसलमानों का राजनीतिक भविष्य”। इस कार्यक्रम में सलमान खुर्शीद ने कहा था कि भारत में विरोध प्रदर्शन और आगजनी होगी।

 

 

 

बांग्लादेश में जो हुआ, वैसा ही भारत में भी होगा। इसके अलावा कांग्रेस के एक और नेता सज्जन सिंह वर्मा ने भी इसी तरह का विवादित बयान दिया है। आपको बता दें कि बांग्लादेश इन दिनों हिंसा की आग में जल रहा है और यह आग अब यहां रहने वाले हिंदुओं तक पहुंच गई है। दंगाइयों ने हिंदुओं को निशाना बनाया है। उनके घरों और व्यवसायों को भारी नुकसान पहुंचाया गया है। करीब 27 जिलों में हिंदुओं के साथ हिंसा और लूटपाट की घटना हुई है।

 

 

 

दरअसल, बांग्लादेश में छात्र आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान छात्रों का प्रदर्शन हिंसक हो गया। हालात ऐसे हो गए कि प्रधानमंत्री शेख हसीना को आनन-फानन में इस्तीफा देकर अपना देश छोड़ना पड़ा। वह इस समय भारत में हैं। उनके भारत आने के बाद बांग्लादेश में दंगाइयों ने खूब उत्पात मचाया। सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। पीएम आवास में घुसकर जमकर उत्पात मचाया गया। इससे जुड़े कई वीडियो भी सामने आए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय