Wednesday, April 17, 2024

‘लिखकर दो कि रास्ते में गोली नहीं मारोगे’, हरदोई में एनकाउंटर से डरे कैदी ने किया हंगामा, बोला- योगी ने पुलिस को कौन सी बूटी सुंघाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

हरदोई। एक तरफ यूपी पुलिस और STF उमेश पाल के हत्यारों की तलाश में जुटी है वहीं, दूसरी तरफ जो बदमाश पुलिस की हत्थे चढ़े हैं उनमें कानून का इतना खौफ है कि अब वो जेल जाने, पेशी पर जाने और यहां तक कि अस्पताल में इलाज के लिए जाने से भी कतरा रहे हैं। हरदोई जिला जेल में बंद एक कैदी ने सोमवार को ट्रामा सेंटर पर जमकर हंगामा किया। कैदी रिजवान को डायलिसिस के लिए मेडिकल कॉलेज लाए गया था लेकिन रिज़वान ने डायलिसिस कराने से ही इनकार कर दिया। इतना ही नहीं वो अस्पताल से पुलिस के साथ जाने के लिए राजी नहीं था। रिजवान का कहना है कि सीएम योगी ने न जाने कौन सी बूटी सुंघा दी है कि पुलिस पैर पर ही गोली मारती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि योगी राज में पुलिस यूपी में अपराध की रोकथाम के लिए अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है। आलम यह है कि अब तो जेल में बंद अपराधी भी पुलिसिया कार्रवाई से कांप रहे हैं और इलाज के लिए भी जेल से बाहर आने पर पुलिस से गोली न मारने का वचन ले रहे हैं।

मामला हरदोई जिले के मेडिकल कॉलेज परिसर का है, जहां पुलिस की मौजूदगी में एक कैदी ने जमकर हंगामा किया। कोतवाली पिहानी क्षेत्र में कस्बे के मोहल्ला लोहानी के रहने वाले रिजवान पर आरोप है कि उसने साल 2014 में अपनी पत्नी नाजरा बेगम को घर में एसिड डालकर जला दिया था। एसिड के हमले से नाजरा बेगम गंभीर रूप से झुलस गई थी। नाजरा बेगम की तहरीर पर पुलिस ने रिजवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

जमानत पर छूटने के बाद रिजवान फरार हो गया, जिसके चलते कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। करीब 5 महीने पहले कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद पुलिस के डर से उसने कोर्ट में सरेंडर किया था। रिजवान गुर्दे की बीमारी से ग्रसित है जिसके चलते KGMU लखनऊ के डॉक्टर्स ने उसकी नियमित डायलिसिस की सलाह दी थी। उसे डायलिसिस के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया था जहां डॉक्टरों ने उसे एनीमिक बताया। हरदोई मेडिकल कॉलेज में रिजवान ने जमकर हंगामा किया और डायलिसिस नहीं कराया तब डॉक्टर ने उसे केजीएमयू ले जाने की सलाह दी।

केजीएमयू जाने के लिए सिपाही उसको एंबुलेंस में बैठा रहे थे, लेकिन रिजवान इतना डरा हुआ था कि वह पुलिसकर्मियों के साथ एंबुलेंस में बैठने के लिए तैयार नहीं था। लिहाजा रिजवान ने हंगामा शुरू कर दिया और पुलिसकर्मियों से गोली ना मारने की गुहार करने लगा। रिजवान ने डरते हुए बोला, ”इन्होंने कहा है कि हम तुम्हें ट्रामा ले जाकर गोली मार देंगे रास्ते में। ये पुलिसवाला मौजूद खड़ा हुआ है यहां पर… अब इनसे पूछो क्यों गोली मार देगा मुझको… इनसे पूछो क्यों गोली मारेंगे.. ये हमें लिखित दे दें गोली नहीं मारेंगे, हम ट्रामा सेंटर जाने के लिए तैयार हैं क्योंकि योगी ने न जाने कौन सी बूटी सुंघा दी इनको।

आपको बता दें कि रिजवान के अंदर एनकाउंटर का इतना डर था कि इस दौरान जिद पर अड़ गया कि पुलिस उसे लिखकर दे कि रास्ते में गोली नहीं मारेगें। पुलिस वाले उसे बार बार समझाने की कोशिश करते रहे लेकिन वो किसी की सुनने को तैयार नहीं था। वह लगातार आरोप लगा रहा था कि पुलिस जेल ले जाने के दौरान उसे गोली मार देगी। वो पुलिस वालों से जेलर के आदेश की कॉपी और मेडिकल के पेपर मांगने लगा। उसकी जुबान पर बस एक ही लाइन थी- पुलिस वाले मेरा एनकाउंटर कर देंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय