Sunday, May 5, 2024

आम्रपाली वायर्स के लिए अच्छी खबर, 25 हजार लोगों को मिलेगा वर्ष 2024 में अपना आशियाना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा-ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली की 22 परियोजनाओं के निर्माण कार्य वर्ष 2024 के नवंबर माह तक पूरे हो जाएंगे। इससे आम्रपाली के बाकी बचे करीब 25 हजार फ्लैट खरीदारों को राहत मिलेगी।

इस बाबत नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) की ओर से तैयार रिवाइज्ड कंप्लीशन शेड्यूल कोर्ट रिसीवर ने जारी किया। नोएडा और ग्रेनो में आम्रपाली के कुल 46 हजार फ्लैट हैं। इनमें से 21 हजार फ्लैट तैयार हो चुके हैं। जबकि 25 हजार फ्लैट अधूरे हैं। वहीं आम्रपाली की अलग-अलग परियोजनाओं करीब 28 हजार फ्लैटों में लोग रहते हैं। इनमें से कुछ फ्लैट अभी भी अधूरे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा तैनात किए गए कोर्ट रिसीवर की ओर से जारी प्लान में फंड की उपलब्धता के आधार पर रिवाज्ड शेड्यूल जारी करने की बात कही गई है। कई परियोजनाओं में तीन माह से 14 महीने तक की देरी होने की वजहें भी बताई गईं है। कोर्ट रिसीवर के मुताबिक कोरोना महामारी, किसान आंदोलन और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों व फ्लैट खरीदारों के बकाया समय से नहीं मिलने की वजह से ठेकेदारों के पेमेंट में देरी हुई है।

कोर्ट रिसीवर की ओर से बताया गया है कि नोएडा की सात और ग्रेटर नोएडा की दो परियोजनाओं का काम लगभग पूरा हो चुका है। लेकिन यहां अब भी कई फ्लैट खरीदारों को कब्जा नहीं दिया जा सका है। कई बार कोशिश के बावजूद खरीदारों से संपर्क नहीं हो सका। इनमें जोडिएक, सफायर-1 और 2, सिलिकॉन सिटी फेज-1, प्रिंसले एस्टेट, प्लेटिनम एंड टाइटेनियम, सिलिकॉन सिटी फेज-2, लेजर वैली विला और सेंचूरियन पार्क लो राइज परियोजना के खरीदार शामिल हैं।

नोएडा में आम्रपाली की सात और ग्रेटर नोएडा के तीन परियोजनाओं के 13056 फ्लैटों पूरे हो चुके हैं। नोएडा में बाकी बची हुई तीन परियोजनाओं के 2948 फ्लैटों का निर्माण कार्य जारी है। जिन परियोजनाओं का काम पूरा हो चुका है।

उसमें जोडिएक, सफायर-1 और 2, सिलिकॉन सिटी फेज-1, प्रिंसले एस्टेट, प्लेटिनम एंड टाइटेनियम और सिलिकॉन सिटी फेज-2 शामिल हैं। जिन परियोजनाओं का काम चल रहा है। उनमें सिलिकॉन सिटी क्रिस्टल होम्स, हर्ट बिट सिटी-1 और 2 शामिल हैं। जबकि ग्रेनो की बाकी बची हुई परियोजनाओं का काम जनवरी से नवंबर तक समाप्त हो जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय