Monday, October 14, 2024

बहराइच की घटना का शासन ने लिया संज्ञान, लखनऊ से भेजे गए अधिकारी, 30 हिरासत में

लखनऊ/बहराइच। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सोमवार को गृह विभाग के सचिव संजीव गुप्ता और अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अमिताभ यश बहराइच जनपद पहुंचे हैं। इस मामले में अभी तक कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 30 लोगों को हिरासत में लिया है। इंटनरेट की सेवा भी बाधित है। विधायक और परिवार के आश्वासन पर परिजन शव का अंतिम संस्कार करने को राजी हो गये हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जनपद में रविवार को मूर्ति विसर्जन को लेकर दो समुदायों के बीच पथराव, आगजनी और फायरिंग हुई थी। इस घटना में एक युवक की मृत्यु हो गई और कई लोग घायल हुए थे। घटना के बाद मृतक के परिवार और आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर बवाल किया। पुलिस प्रशासन ने पीएसी के साथ मोर्चा को संभाला। आक्रोशित भीड़ को शांत कराने के लिए लाठीचार्ज का भी प्रयोग किया गया। सोमवार को परिजन शव के अंतिम संस्कार के लिए राजी नहीं थे।

 

 

बड़ी संख्या में परिजन व लोग हाथों में डंडा लिये हुए आरोपितों की गिरफ्तारी, उनका एनकाउंटर और घर की कुर्की जैसी कई मांगें कर रहे थे। प्रशासन उन्हें मनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा था लेकिन वो लोग मनाने को तैयार ही नहीं थे। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए आसपास के जिलों से पुलिस और पीएसी बल को बुलाया गया। इंटरनेट सेवा को भी अगले आदेश तक के लिए रोक दिया गया है। स्थानीय विधायक के आश्वासन पर अब परिजन अंतिम संस्कार के लिए राजी हो गये हैं लेकिन इलाके का माहाैल तनावपूर्ण हैं।

 

 

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री स्वयं नजर बनाए हुए हैं। जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा गया है। उपद्र​व करने वालों को चिह्नित करके पुलिस गिरफ्तारी कर रही है। माहौल बिगाड़ने वालों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्र में भारी फोर्स तैनात कर दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय