Tuesday, September 17, 2024

मुजफ्फरनगर में द0 एस0 डी0 पब्लिक विद्यालय में शिक्षक दिवस का भव्य आयोजन

मुजफ्फरनगर। द0 एस0 डी0 पब्लिक विद्यालय में शिक्षक दिवस का पर्व पूरे सप्ताह बड़े उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इसका समापन आज 05 सितंबर 2024 ’शिक्षक दिवस’ के दिन भव्य आयोजन के रूप में किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में डॉ0 राधा मोहन तिवारी को आमंत्रित किया गया, जो डी0 ए0 वी0 डिग्री कॉलेज के अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष पद से सेवानिवृत हुए हैं और वर्तमान में ’स्पिक मैके’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती नीलम माहना ने पौधा देकर उनका अभिनंदन किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ0 राधा मोहन तिवारी, श्रीमती सपना कुमार (विद्यालय सरंक्षिका) एवं प्रधानाचार्या द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके तथा डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित करके किया गया। विद्यार्थियों द्वारा शिक्षकों के प्रति सम्मान एवं प्रेम को प्रदर्शित करते हुए अनेक रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई, जिसमें गुरु वंदना, नृत्य एवं लघु नाटिका ने सभी का मन मोह लिया।

 

मुख्य अतिथि डॉ0 राधा मोहन तिवारी ने विद्यार्थियों की सुंदर प्रस्तुतियों के लिए उनका उत्साहवर्धन किया । उन्होंने सभी शिक्षक/शिक्षिकाओं को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ दी । उन्होंने कहा कि यह दिन अपने कर्तव्यों के स्मरण का दिन है, हमें सदैव निर्भय होकर अपने कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ते रहना चाहिए। मुख्य अतिथि, विद्यालय सरंक्षिका एवं प्रधानाचार्या द्वारा शिक्षकों को उनके विद्यार्थियों द्वारा शैक्षणिक सत्र 2023- 24 में दसवीं एवं बारहवीं कक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु सम्मान राशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

जूनियर व मिडिल विंग में श्रेष्ठ प्रदर्षन एवं सबसे कम अवकाष लेने वाले षिक्षको को भी सम्मानित किया गया। विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती नीलम माहना द्वारा सभी को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ दी गई। उन्होंने कहा कि हमें प्रत्येक उपलब्धि गुरु के श्रीचरणों से ही प्राप्त होती है। शिक्षक समाज का निर्माता है और उसके कारण ही हम सुसभ्य व सुसंस्कृत समाज की छवि को निर्मित कर सकते हैं।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय सरंक्षिका श्रीमती सपना कुमार ने मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त किया। प्रधानाचार्या ने सभी को उनके द्वारा बताए गए शिक्षक कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक पालन करने के लिए संकल्प लेने हेतु प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि हम सब शिक्षक हैं, यह हमारे लिए गर्व और सम्मान की बात है। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी का योगदान सराहनीय रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय