Monday, May 6, 2024

नोएडा में 25 लाख का बकाया बिजली का बिल ना देने पर GST कार्यालय का काटा कनेक्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। विद्युत निगम ने कार्रवाई करते हुए 25 लाख रुपए का बकाया बिल जमा न करने पर नोएडा सेक्टर 48 स्थित केंद्रीय जीएसटी कार्यालय (इरकॉन बिल्डिंग) का बिजली कनेक्शन काट दिया। कनेक्शन कटने के कारण कामकाज ठप हो गया। इसके बाद नोएडा से मेरठ और लखनऊ में अधिकारियों के बीच फोन घनघनाते रहे। लगभग 2 घंटे के बाद मुख्यालय से फोन पर मिले आदेश पर जीएसटी कार्यालय का फिर से बिजली कनेक्शन जोड़ दिया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार, विद्युत निगम द्वारा बकाया बिल वसूली के लिए बकायेदारों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इसके तहत विद्युत वितरण निगम खंड 5 की टीम ने बकायेदारों की सूची तैयार की थी। इस सूची में सेक्टर 48 स्थित इरकॉन बिल्डिंग का नाम भी शामिल था। बताया गया है कि इरकॉन बिल्डिंग की ओर से दो माह से बिजली बिल जमा नहीं किया गया है। जिसके कारण लगभग 25 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया है। इसी बिल्डिंग में केंद्रीय जीएसटी का कार्यालय है। इसके बाद टीम द्वारा सुबह 11 बजे इरकॉन बिल्डिंग का बिजली कनेक्शन काट दिया गया। बिजली कनेक्शन काटने के कारण केंद्रीय जीएसटी विभाग का कामकाज ठप हो गया। इसके बाद जीएसटी विभाग के अधिकारियों ने इसकी शिकायत मेरठ से लेकर लखनऊ तक विद्युत निगम के उच्च अधिकारियों से की। लगभग 2 घंटे बाद विद्युत निगम के उच्च अधिकारियों के फोन आने पर जीएसटी कार्यालय का बिजली कनेक्शन फिर से जोड़ दिया गया। अधिशासी अभियंता शशांक शेखर का कहना है कि कुछ दिनों की मोहलत मांगने पर कनेक्शन जोड़ने के निर्देश मिले। इसके बाद तुरंत कनेक्शन को जोड़ दिया गया है।

बताया गया कि बिजली बिल वसूली के लिए विद्युत वितरण निगम खंड पांच की टीम में ने 100 से अधिक बकायेदारों के बिजली कनेक्शन को काटा और उन्हें तुरंत बिजली बिल का भुगतान करने की बात कही है। इस दौरान निगम की टीम ने सेक्टर 128 स्थित अलीशा बिल्डिंग का भी कनेक्शन काटा। बताया गया है कि इस बिल्डिंग में लगभग 30 निजी कंपनियों के कार्यालय संचालित है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय