Saturday, May 11, 2024

सीएम योगी के बयान का अंतरराष्ट्रीय ध्यान गुरु ने किया समर्थन, कहा- हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उनके इस बयान पर अंतरराष्ट्रीय ध्यान गुरु स्वामी दीपांकर महाराज ने कहा कि जो जर्मन में रहता है वह जर्मनी है और जो अमेरिका में रहता है वह अमेरिकन है और जो हिंदुस्तान में रहता है वह हिंदुस्तानी है और हिंदुस्तानी का राष्ट्र क्या होगा यह सोचने वाली बात है और जो लोग राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं उनको यह समझने की जरूरत है इसलिए महाराज ने जो कहा है बिल्कुल सही कहा है हिंदुस्तान अघोषित हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा।

उन्होंने कहा कि जर्मनी में जो रहता है वह जर्मन है, अमेरिका में जो रहता है वह अमेरिकन है, जो भारत में रहता है वह हिंदू ना है और जो हिंदू है तो उसका राष्ट्र क्या होगा ?

उन्होंने कहा कि हिंदू और मेरा राष्ट्र राष्ट्रीय तो मैं पूरे राष्ट्र को क्या कहूं या अपना राष्ट्र किसे मानूं तुर्की को मानु या अमेरिका को मानु तो जब अपना राष्ट्र हिंदुस्तान मानूंगा तो निसंदेह हिंदू होने पर राष्ट्रीय हिंदू राष्ट्र निसंदेह यह अघोषित हिंदू राष्ट्र है और रहेगा।

मगर कन्फ्यूजन उनके लिए है जो अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं परंतु निसंदेह जो महाराज ने कहा है मैं उससे सहमत हूं।

भारत हिंदू राष्ट्र था है और रहेगा…. यह जाति मत संप्रदाय से नहीं समझा जा सकता है। इसे समझने के लिए सनातन को समझना जरूरी है और जिसने ना समझा हो वह बृहस्पति आगम को पढ़े। ऋग्वेद में लिखा है बृहस्पति आगम में स्पष्ट है हिंदुस्तान है जो हिंदू का स्थान है वह हिंदू राष्ट्र है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय