Sunday, May 12, 2024

हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा : 6 उपद्रवियों से अवैध तमंचे और जिन्दा कारतूस मिले, अब तक कुल 36 उपद्रवी गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हल्द्वानी। हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा में नैनीताल पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। अभी तक कुल 36 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इनमें से 06 उपद्रवियों को 02 अवैध तमन्चाें, 06 जिन्दा कारतूस व 02 खोखे मिले हैं। साथ ही 41 शस्त्र धारकों के निरस्त कर शस्त्र थाने में जमा कराए गए हैं। अतिक्रमण स्थल पर नयी पुलिस चौकी की स्थापना की गई है।

इस संबंध में मंगलवार को पत्रकार वार्ता में पुलिस ने बताया कि इस हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिये प्रह्लाद नारायण मीणा, एसएसपी नैनीताल द्वारा हरबन्स सिंह, एसपी सिटी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में वृहद स्तर पर विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीमों ने घटनास्थलों के आसपास के सीसीटीवी के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घरों में दबिश दी और उपरोक्त मुकदमों के आधार पर अब तक 36 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें से छह उपद्रवियों के कब्जे से अवैध हथियार और कारतूस बरामद किये गये हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना को अंजाम दिया था। इस सम्बन्ध में थाना-बनभूलपुरा में 03 अभियोग मुअसं-21/2024, 22/2024 व 23/2024 दर्ज किये गये हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय