Tuesday, May 7, 2024

खनन माफिया के इशारे पर किसानों का उत्पीड़न, भाकियू ने दी थाने में तालाबंदी की चेतावनी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद – उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में खनन माफियाओं के इशारे पर किसानों के उत्पीडन के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के बैनर तले किसानों ने कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया। किसानों ने एक मार्च को थाने पर तालाबंदी की भी चेतावनी दी है। 


भाकियू ने 28 फरवरी तक खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर एक मार्च को कुंदरकी थाने पर तालाबंदी का ऐलान भी किया। किसानों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम संबोधित ज्ञापन अपर जिला अधिकारी प्रशासन को सौंपा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिसमें दीवान चीनी मिल पर दिसंबर माह से गन्ना मूल्य भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया गया। किसानों को अनाप शनाप बिजली बिल भेजे जा रहे हैं। समाधान दिवसों में किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है।


भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के बडी संख्या में कार्यकर्ता आज डा.आंबेडकर पार्क में इकट्ठा हुए।जहां किसानों ने अलग अलग मामलों को लेकर सूबे की सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश में जगह जगह किसान आंदोलन करने के लिए मजबूर कर दिया गया है।

जिस तरह मंहगाई बढ रही है उस स्तर से गन्ना मूल्य में वृद्धि होनी चाहिए। सरकार किसान विरोधी रवैया अपनाने पर अडी हुई है। जब कि चुनाव के दौरान उन्होंने बड़े बड़े वायदे किए थे जिनमें 2020 तक किसानों की दोगुनी आय करना भी शामिल है। भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार ने किसानों को ठगने के अलावा कोई राहत नहीं पहुंचाई।


डा.आंबेडकर पार्क से जुलूस के रूप में किसानों ने कलेक्ट्रेट में पहुंच कर प्रदर्शन किया तथा अपनी समस्याओं को लेकर एडीएम प्रशासन को ज्ञापन भी दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय