Friday, September 27, 2024

हरियाणा कांग्रेस ने 13 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को बड़ा एक्शन लिया। पार्टी ने अधिसूचना जारी करते हुए 13 नेताओं और कार्यकर्ताओं को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया। कांग्रेस की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि विभिन्न संचार माध्यमों से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, कुछ नेता पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ विधानसभा चुनाव में सक्रियता दिखा रहे थे, जिससे पार्टी में अनुशासनहीनता बढ़ रही थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इसी को देखते हुए 13 नेताओं को पार्टी से निष्कासित करने का फैसला लिया गया है। कांग्रेस ने गुहला (एससी) निर्वाचन क्षेत्र के नरेश धांडे, जिंद के प्रदीप गिल, पंडरी के सज्जन सिंह ढुल और सुनीता बटन, निलोखेरी (एससी) के राजीव ममुराम गोंदार और दयाल सिंह सिरोही, पानीपत ग्रामीण के विजय जैन, उचाना कलां के दिलबाग संदील, दादरी के अजीत फोगाट, भिवानी के अभिजीत सिंह, बवानी खेड़ा (एससी) के सतबीर रात्रा, पृथला के नीतू मान और कलायत निर्वाचन क्षेत्र के अनिता ढुल्ल बड़सीकरी को निष्कासित कर दिया है।

 

 

हरियाणा कांग्रेस में लंबे समय से गुटबाजी की खबर आती रही है। हालांकि, कांग्रेस का मानना है कि हरियाणा कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है और सभी साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इसी बीच कांग्रेस ने शुक्रवार को 13 बागी नेताओं को निष्कासित करके हर किसी को चौंका दिया। बता दें कि हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होंगे। जबकि, नतीजों का ऐलान 8 अक्टूबर को होना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय