Friday, September 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में शिशु की मौत पर जागा स्वास्थ्य विभाग, बेहड़ा सादात में क्लीनिक पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

मोरना। महिला चिकित्सक पर लापरवाही करने के आरोप लगाते हुए ग्रामीण ने पत्नी के प्रसव को लेकर भ्रमित जानकारी देने व अकुशलता के कारण शिशु की मौत हो जाने के गम्भीर आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक का निरीक्षण कर चिकित्सक को नोटिस दिया है।

मोरना चिकित्सा प्रभारी सतेन्द्र मलिक ने बताया कि बेहड़ा सादात में बिना लाइसेंस के क्लीनिक का संचालन कर प्रसव कराने की शिकायत मिली थी, जिस पर मौके पर जाकर जाँच की गयी। महिला चिकित्सक को नोटिस देकर दो दिनों में आवश्यक कागज़ात दिखाने को कहा गया है। कागज़ात उपलब्ध न कराने पर कार्रवाई का प्रावधान है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सोमवार को क्षेत्र के कस्बा भोकरहेड़ी निवासी व्यक्ति ने ककरौली थाना प्रभारी निरीक्षक को तहरीर देकर बताया था कि उसकी गर्भवती पत्नी का उपचार बेहड़ा सादात में महिला चिकित्सक द्वारा चल रहा था। बीते शुक्रवार को प्रसव पीड़ा होने पर पत्नी को बेहड़ा सादात लाया गया, जहां चिकित्सक द्वारा इलाज शुरू किया गया।

आधी रात को पत्नी शाहिन की तबियत बिगडऩे पर उसको इंजेक्शन दिया गया, किन्तु सुबह तबीयत अधिक बिगडऩे पर उसे डॉक्टर ने असमर्थता जता दी। शाहिन को गम्भीर हालत में दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने मृत शिशु को जन्म दिया। साबुद्दीन ने महिला चिकित्सक पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय