Saturday, May 11, 2024

नोएडा एनटीपीसी कार्यालय पर धरना दे रहे 35 किसान बीमार, जिला अस्पताल में भर्ती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सेक्टर-24 स्थित एनटीपीसी के मुख्य कार्यालय पर धरना दे रहे हैं 35 महिला-पुरुष किसान ठंड लगने के चलते बीमार हो गए। उन्हें उपचार के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। किसानों के बीमार होने की सूचना के बाद जिला प्रशासन के हाथ पैर फूल गए। मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए हैं। किसानों में एनटीपीसी और प्रशासन के प्रति भारी आक्रोश है। उनका कहना है कि इनकी लापरवाही के चलते किसानों की हालत खराब हुई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने बताया कि 24 गांवों के किसानों द्वारा कल से भारतीय किसान परिषद के बैनरतले सेक्टर-24 स्थित एनटीपीसी के मुख्य कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। उन्होंने बताया कि एनटीपीसी के अधिकारियों से सोमवार को वार्ता हुई थी, लेकिन वार्ता विफल रही। उनकी जो भी जायज मांग है उसे अधिकारी नहीं मान रहे है। धरने के दौरान देर रात को ठंड लगने से 35 किसान बीमार हो गए हैं। बीमार होने वालों में सर्वाधिक संख्या महिलाओं की है।

 

शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ और समान मुआवाजे की मांग को लेकर किसानों ने एनटीपीसी कार्यालय के बाहर कल से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा ने बताया कि किसानों ने अपनी मांगों को लेकर एनटीपीसी गेट के बाहर रात गुजारी है। कड़ाके की ठंड में 35 से अधिक महिला व पुरूष बीमार हो गए। उन्हें सुबह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किसानों का आरोप है कि जिला अस्पताल में कोई व्यवस्था नहीं है। एक बेड पर दो से तीन मरीजों को लेटाया गया है।

 

सुखबीर खलीफा ने बताया कि बीमार होने वालों में श्रीमती सीता देवी, कुसुम, छाया, शीला, मालती, सुमन, गंगा, राम बोली, राजबाला, रूपवती, सत्यवती, पूनम, शराबनती, सुमन, संजू, कुसुम, प्रेमवती, छोटी, गायत्री, अंजना, निशा, सुमन, संतोष, कृति, सुधा, रजनी, सुमन, रमेश, संजू, कौशल सहित अन्य शामिल है। उन्होंने कहा कि एनटीपीसी से प्रभावित 24 गांवों के किसान अपनी उन मांगों को लेकर लंबे समय से मांग करते आ रहे है, जो वादे भूमि अधिग्रहण करते समय किये गए थे। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की मांगें नहीं मानी जाती एनटीपीसी के खिलाफ धरना जारी रहेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय