Tuesday, May 7, 2024

शामली में गर्मी ने तोड़ा पिछले साल का रिकॉर्ड, भीषण गर्मी से लोग बेहाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। गर्मी ने इस बार पिछले कई सालों के रिकोर्ड तोड दिए है। अप्रैल के महीने में ही भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। दोपहर के समय तेज धूप और गर्म हवाओं के चलने से लोग खासा परेशान है। तेज धूप ने लोगों के चेहरे और जिस्म को पूरी तरह से झुलसा दिया। तेज धूप ने लोग बेहाल रहे। धूप में निकलने से लोगों ने परहेज किया, जो सडकों पर निकले वह मंुंह और सिर पर कपडा लपेटकर निकले।

शनिवार का दिन अब तक का सबसे गर्म दिन साबित हुआ। मौसम का तापमान 40 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। अभी ने गर्मी पिछले सारे रिकाॅर्ड तोडने लगी है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो शनिवार को दिन सबसे गर्म दिन है और अप्रैल के महीने में ही गर्मी ने पिछले सारे रिकोर्ड तोड दिये है। मौसम में हो रहे परिवर्तन के कारण बीमारियों का भी खतरा बढ़ गया है। सवेरे से ही मौसम तेज धूप के कारण मौसम पूरी तरह से गर्म हो गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दोपहर होते होते जैसे ही सूर्यदेव सिर पर पहुंचे तो तेज धूप के साथ चल रही गर्म हवाओं ने लोगों को खासा परेशान किए रखा। दोपहर के समय सूर्य में तपिश इतनी तेज थी कि धूप में खडा होना भी मुश्किल हो गया था। गर्मी के प्रकोप को देखते हुए लोग बाजारों में कम ही निकले, जिससे भीडभाड वाले बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहा। जो लोग बाजारों में निकले तो सिर और मंुह पर कपडा, आंखों में काला चश्मा लगाकर निकले ताकि तेज धूप और गर्मी से बचा जा सके।

चिकित्सकों की माने तो मौसम में हो रहे परिवर्तन के कारण लोगों में बुखार, खांसी, जुकाम, सिर दर्द, पेट दर्द आदि रोगों का खतरा भी बढ़ गया है। भीषण गर्मी के कारण शरीर में पानी की कमी पैदा हो जाती है ऐसे में लगातार पानी का सेवन करते रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय