Thursday, June 13, 2024

प्रतापगढ़ में तेज तूफान के साथ बारिश का कहर, छप्पर से दबकर एक महिला की मौत कई घायल

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जिले में रविवार की भोर में अचानक तेज तूफान के साथ बारिश होने से लोगों को एक तरफ जहां गर्मी से राहत मिली वहीं तेज तूफान में गिरे छप्पर के नीचे दबकर एक महिला की मौत हो गई कई लोग घायल हो गए हैं। कई जगह पेड़ गिर गए हैं, जिससे विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गई। विद्युत विभाग के कर्मी सप्लाई बहाल करने के लिए पूरी तरह से प्रयास में लगे हुए हैं।

प्रतापगढ़ में आंधी और तूफान ने रविवार को जमकर तबाही मचाई। दर्जनों पेड़ उखड़ गए। इससे कहीं घर क्षतिग्रस्त हो गया तो कहीं बिजली के पोल उखड़ गए। रविवार की भोर में करीब तीन बजे आंधी के साथ हुई बरसात से जिले के विभिन्न स्थानों पर बिजली के पोल टूट गए। कई पेड़ धाराशायी हो गये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ब्लॉक सांडवा चंडिका के ग्राम सभा रसूल पुर गुलरहा गांव पूरे नेवल निवासी बीडीसी पवन यादव की मां धनपत्ती देवी घर के पास खेत में सब्जी की खेती करती थी। वह सब्जी की रखवाली के लिए खेत के बगल छप्पर डाल कर वहीं रहती थी। रात अचानक आए आंधी-तूफान व बारिश से छप्पर पर पेड़ गिर जाने से वह गम्भीर रुप से घायल हो गई। घर वाले उन्हें इलाज के लिए लालगंज ट्रामा सेंटर ले गए। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कंधई थाना क्षेत्र में सिकरी कानूपुर बाजार धौरोली मुफरीद हरोदोई में रविवार सुबह आए तूफान ने तबाही मचा दी। जिससे बाजार में लगे हाई मास्ट समेत बिजली के खम्भे बड़े-बड़े पेड़ सड़क के किनारे तथा घरों पर गिर गए। देव नरायन की पत्नी सावित्री देवी के सिर में टीन का पटरा लगने से काफी चोट आई। हरिप्रकाश गुप्ता पत्नी ज्येवती गुप्ता एवं शिव प्रकाश गुप्ता की पत्नी माधुरी को सिर में चोटें आई।

आंधी तूफान की वजह से दिलीपपुर विद्युत उपकेंद्र की आपूर्ति 13 घंटे तक बहाल नहीं हो पाई । इससे उपभोक्ताओं को बिजली नसीब नहीं हुई। सबसे बड़ी समस्या पानी को लेकर रही। राजगढ़ के पास 33 हजार के तार पर कई पेड़ गिरने की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित रही। दिलीपपुर विद्युत उपकेंद्र से लगभग 25 से 30 गांव जुड़े हुए हैं। विद्युत केंद्र से लगभग 30 गांव प्रभावित हुए हैं। दोनों उपकेंद्रों के आसपास के गिरे हुए बिजली के तार ठीक करने के लिए प्राइवेट लाइनमैन सुबह से मरम्मत का काम कर रहे हैं। देर शाम तक बिजली आपूर्ति बाहर होने की सम्भावना जताई गई है। आंधी के दौरान प्रतापगढ़ में बड़ी संख्या में पेड़ धराशायी हो गए। इससे तैयार आम की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय