Saturday, April 27, 2024

देवबंद में सफाईकर्मी के होनहार पुत्र हिमांशु ने राष्ट्रीय स्तर की वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर अपने गांव का नाम किया रोशन 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
देवबंद। देवबंद कोतवाली क्षेत्र के गांव बीबीपुर के एक सफाईकर्मी के होनहार पुत्र हिमांशु ने राष्ट्रीय स्तर की वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर अपने गांव का नाम पूरे देश में रोशन करने का काम किया है। हिमांशु की इस उपलब्धि पर विकास खण्ड कार्यालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख पति विजय त्यागी व अन्य गणमान्य लोगों ने उसे सम्मानित किया। बता दे कि देवबंद क्षेत्र के गांव बीबीपुर के सफाई कर्मचारी अमन कुमार के पुत्र हिमांशु कुमार ने महाराष्ट्र के पुणे में बीती 23 जुलाई को आयोजित हुई राष्ट्रीय स्तर की वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में 412.50 किलोग्राम भार उठाकर गोल्ड मेडल जीता है।
हिमांशु की इस उपलब्धि पर क्षेत्र में खुशी की लहर है। हिमांशु  के गोल्ड मेडल जीतने पर ब्लॉक प्रमुख पति प्रमुख विजय त्यागी द्वारा फूल माला व पटका पहनाकर उसका स्वागत किया गया। हिमांशु लगातार राष्ट्रीय स्तर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इससे पूर्व भी हिमांशु ने तमिलनाडु में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल जीता था। वह दिल्ली में आयोजित राज्य स्तर की वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में दो बार गोल्ड मेडल जीत चुका है। अपने कैरियर की शुरुआत में हिमांशु के द्वारा ऋषिकेश में कांस्य पदक जीता गया था। ऋषिकेश में पुनः आयोजित हुई राज्य स्तरीय वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता था।
हिमांशु की इस उपलब्धि पर ब्लाक प्रमुख पति विजय त्यागी व गांव मिरगपुर प्रधान चौधरी अर्जुन ने कहा कि यह हिमांशु के लिए ही गर्व की बात नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र, जनपद व प्रदेश के लिए भी बड़े गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में योगी व केंद्र में मोदी सरकार आई है गांव में छिपी प्रतिभा बाहर आकर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि हिमांशु की इस उपलब्धि से अन्य युवाओं को भी अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय