Sunday, September 8, 2024

बुलंदशहर में मुस्लिम परिवार ने हिन्दू प्रेमी का कराया खतना, प्रेमिका के परिवार को सजा दिलाने के लिए भटक रहा युवक

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले के गुलावठी थाना क्षेत्र में एक मुस्लिम परिवार ने बेटी के हिन्दू प्रेमी का खतना कराने का मामले मंगलवार को सामने आया है। पीड़ित ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से आरोपितों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

गुलावठी थाना क्षेत्र में रहने वाले  पीड़ित युवक ने पुलिस को बताया कि नोएडा की एक गारमेंट फैक्टरी में काम करता है। यहां पर उसकी मुलाकात एक मुस्लिम युवती से हुई और दोनों में प्यार हो गया। दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने की ठान ली। इसकी जानकारी जब लड़की के परिवार को पता चली तो उन्होंने हिन्दू लड़के से शादी करने का विरोध किया। प्रेमिका ने जिद कर ली कि शादी वह उसी लड़के से करेगी वरना अपनी जान दे देगी। इस पर परिवार के लोगों ने शादी की बातचीत करने की बात कहकर बेटी के जरिए 21 जुलाई को युवक को अपने घर बुलाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरोप है कि इस दौरान उसे नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर बेहोश कर दिया गया। घरवालों ने उसकी प्रेमिका को बंधक बनाकर उसे नजदीकी प्राइवेट अस्पताल में ले जाकर उसका खतना करावा दिया। तीन दिन तक जबरन उसे हॉस्पिटल में रखा गया। इसकी जानकारी प्रेमिका को होने पर फोन करके प्रेमी के परिवार को घटना के बारे में जानकारी दी। ग्रेटर नोएडा पहुंचकर परिवार के लोग अपने बेटे को अपने साथ ले आए। प्रेमी के साथ शादी करने की बात कहकर प्रेमिका भी परिवार के साथ चली आई।

पीड़ित प्रेमी युवक ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए वह दर-दर भटक रहा है। पहले वह ग्रेटर नोएडा के फेस-2 थाने गया। वहां उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई और उसे थाने से भगा दिया। उसके बाद गुलावठी थाने पहुंचा वहां भी उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। ग्रेटर नोएडा का मामला बताकर पुलिस ने उसे टरका दिया।

पीड़ित युवक ने एसएसपी श्लोक कुमार को पूरी घटना की जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित युवक ने मुख्यमंत्री, मानवाधिकार और डीजीपी तक को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। युवक और युवती ने शादी कराने की गुहार भी लगाई है।

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि घटनास्थल ग्रेटर नोएडा का है। प्रार्थना पत्र के आधार पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय