Tuesday, May 7, 2024

प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत की अमेरिका में जोरदार तैयारी, हॉलीवुड अभिनेत्री मैरी मिलबेन उत्सुक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाशिंगटन। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए अमेरिका में तैयारियां शबाब पर हैं। इसके लिए जोरदार तैयारी की गई है। प्रधानमंत्री मोदी अगले हफ्ते अमेरिका की पहली आधिकारिक राजकीय यात्रा पर पहुंच रहे हैं। हॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री एवं गायिका मैरी मिलबेन न्यूयॉर्क और वाशिंगटन डीसी में होने वाली उनके कार्यक्रमों में प्रस्तुति देंगी। यह जानकारी शनिवार को विज्ञप्ति में दी गई।

अभिनेत्री मिलबेन (38) अफ्रीकी मूल की अमेरिकी नागरिक हैं। मिलबेन भारत के राष्ट्रगान-जन गण मन… और भजन-ओम जय जगदीश हरे…को अपनी आवाज देकर भारतीयों के बीच लोकप्रिय हो चुकी हैं। विज्ञप्ति के मुताबिक मिलबेन 21 जून को नौवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय (यूएनएचक्यू) के नॉर्थ लॉन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। अभिनेत्री मिलबने ने कहा है वह संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी, संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज और न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स के साथ प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने को लेकर उत्सुक हूं। विज्ञप्ति के मुताबिक मिलबेन को 23 जून को वाशिंगटन की रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग में आयोजित होने वाले भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए भी आमंत्रित किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर 21 जून से 24 जून तक अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे। बाइडन और उनकी पत्नी 22 जून को राजकीय रात्रिभोज में मोदी की मेजबानी करेंगे। भारत के प्रधानमंत्री मोदी 22 जून को अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। वह 23 जून को वाशिंगटन में इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर और रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग में देशभर से आए भारतीय-अमेरिकियों की सभा को भी संबोधित करेंगे।

मिलबेन कहना है कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा को लेकर वह आशान्वित और उत्साहित है। यह यात्रा भारत-अमेरिकी संबंधों का महोत्सव है। यह दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्र का संगम है। विश्व के सबसे महत्वपूर्ण सहयोगी देशों की आत्मीयता का सर्वोच्च उदाहरण है।

अमेरिकी संसद की संचालन समिति ने मिलबेन को आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री मोदी की आधिकारिक राजकीय यात्रा के दौरान उनके विभिन्न कार्यक्रमों में प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया है। सनद रहे मिलबेन को अगस्त 2022 में भारत के स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्रस्तुति के लिए आमंत्रित किया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय