Saturday, May 11, 2024

खाप चौधरियों से जल्द मिलेंगे गृहमंत्री अमित शाह, महिला पहलवानों की मांग पर चर्चा के लिए केंद्र सरकार हुई तैयार !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर- कुरुक्षेत्र में खाप चौधरी भले ही शुक्रवार को महापंचायत करके कोई फैसला करने की बात कर रहे हो लेकिन भारतीय किसान यूनियन और केंद्र सरकार की बात तय हो गयी है,बहुत जल्द ही खाप चौधरियों का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से पहलवानों के मुद्दे पर वार्ता करेगा।

केंद्र सरकार पहलवानों के विवाद पर खाप चौधरियों से वार्ता के लिए तैयार हो गई है, जल्द ही खाप चौधरी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे।  भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि केंद्र सरकार से वार्ता के रास्ते खुल गए हैं, जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से खाप चौधरियों की मुलाकात होगी जिसमें कुछ खाप चौधरी केंद्रीय गृह मंत्री से मिलेंगे और पहलवानों के मुद्दे पर वार्ता करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि एक महीने से ज्यादा से चल रहे इस विवाद में अब केंद्र सरकार से वार्ता का रास्ता खुला है, जिसमें कुछ ना कुछ हल जल्द निकलेगा। राकेश टिकैत ने कहा कि उनकी मांग बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की होगी।

राकेश टिकैत ने बताया कि केंद्र सरकार से जो प्रस्ताव आया है, आज सोरम की पंचायत में उस पर खाप चौधरियों से चर्चा की गई और कल कुरुक्षेत्र की पंचायत में यह जानकारी बाकी खाप चौधरियों को दी जाएगी और उसके बाद खाप चौधरियों का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलेगा ।

राकेश टिकैत ने हालांकि यह नहीं बताया कि उनके पास केंद्र से किसके माध्यम से संदेश आया है, लेकिन भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार टिकैत परिवार की बात केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से हुई है। राजनाथ सिंह से टिकैत परिवार के संबंध पहले से ही बहुत मधुर है। मुजफ्फरनगर के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान व बागपत के सांसद सत्यपाल सिंह भी इस विवाद में मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे हैं।

आज सोरम में महापंचायत की घोषणा के बाद से ही केंद्र सरकार में यह लोग सक्रिय हुए, जिसके बाद टिकैत परिवार से संपर्क साधा गया और आज की पंचायत में किसी बड़े फैसले से टालने के लिए तैयार किया गया जिसके बाद ही आज की पंचायत में कोई फैसला न करके कल तक के लिए टाल दिया गया ,तभी संकेत मिल रहे थे कि कुछ ना कुछ बातचीत चल रही है। संभावना है कि कुरुक्षेत्र की रैली में पंचायत में इसकी घोषणा कर दी जाएगी और खाप चौधरी जल्द केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय