Saturday, September 21, 2024

जो करेगा जाति की बात, उसको मारूंगा कस के लात – नितिन गडकरी

नागपुर। पुणे में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राजनीति में चल रहे जातिवाद, भाई-भतीजावाद पर तीखे प्रहार किए। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो करेगा जाति की बात, उसको मारूंगा कस के लात।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

गडकरी ने कहा, “अपनी संस्कृति में कहा गया है वसुधैव कुटुंबकम। विश्व का कल्याण हो। हमारी संस्कृति में यह कहीं नहीं कहा गया है क‍ि पहले मेरा कल्याण हो, पहले मेरे बेटे का कल्याण हो, मेरे दोस्तों का कल्याण हो। लेक‍िन राजनीति में कुछ लोग बोलते हैं, पहले मेरे बेटे का कल्याण करो, उसे टिकट दो, मेरी पत्नी को टिकट दो। यह क्यों चलता है? क्‍योंक‍ि लोग उनको वोट देते हैं, जिस दिन लोगों ने ठान लिया कि यह ठीक नहीं है, उसी दिन ये लोग एक मिनट में सीधे हो जाएंगे। किसी का बेटा-बेटी होना पुण्य भी नहीं है, पाप भी नहीं है ,लेकिन उन्हें अपनी काबिलियत स‍िद्ध करनी चाहिए।” उन्‍होंने कहा, मैं 45 सालों से राजनीति में हूं।

 

 

मैं किसी के गले में हार नहीं डालता। पिछले 45 वर्षों में मेरे स्वागत के लिए कोई आता नहीं है, कोई छोड़ने नहीं जाता। मैं हरदम बोलता हूं कि कुत्ते भी नहीं आते, लेकिन अब कुत्ते आने लगे हैं, क्योंकि जेड प्लस सुरक्षा होने की वजह से मेरे से पहले कुत्ते आते हैं। पोस्टर भी नहीं लगता, बैनर भी नहीं लगता, लोगों को भी कहा है क‍ि वोट देना है, तो दीजिए, नहीं देना है, तो मत दीजिए। दोगे तो भी काम तुम्हारा करूंगा, नहीं दोगे तो भी तुम्हारा काम करूंगा। जातिवाद की बात करोगे, तो मेरे यहां नहीं आना। मैंने पब्लिकली कहा है कि जो करेगा जाति की बात, उसको मारूंगा कस के लात, मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता क‍ि उसने मुझे वोट दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय