Friday, May 10, 2024

निमंत्रण मिला तो जरुर जाऊंगा प्राण प्रतिष्ठा समारोह में- बोले राकेश टिकैत-उद्योगपति ही देश चला रहे है !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर- भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश सिंह टिकैत ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर में 22 जनवरी को प्रस्तावित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता मिलने पर वह जन आस्था से जुड़े समारोह में जरुर जायेंगे।

श्री टिकैत ने  कहा “ अयोध्या में राम जन्मभूमि पर विशाल और भव्य राम मंदिर बना है, जिसका 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है। यह देश दुनिया के सभी हिंदुओं की भावनाओं से जुड़ा मामला है और यदि उन्हें इस अभूतपूर्व समारोह का निमंत्रण मिलता है तो मैं अवश्य ही वहां जाऊंगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्हाेने कहा कि राम जन्मभूमि हिंदुओं की थी जिसे उच्चतम न्यायालय ने हिंदुओं को सौंपा और वहां एक ट्रस्ट की देखरेख में हिंदुओं के सहयोग से भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ। यह सभी भारतीयों के लिए हर्ष और सौभाग्य की बात है। इस विवाद का सुप्रीम कोर्ट ने सर्वमान्य हल किया था, जिसे सभी ने स्वीकार किया था और यही वजह है कि देश में मंदिर निर्माण को लेकर सभी समुदाय सहमत और प्रसन्न हैं। इससे अच्छी कोई बात मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम के लिए और कोई नहीं हो सकती है।

चौधरी टिकैत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की कि गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाया जाए और शीघ्र ही घोषित किया जाए। जिससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश की गन्ना पट्टी के किसानों को लाभ हो सके। उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य-एमएसपी कानून बनाया जाना चाहिए। जिससे इसके ना होने से किसानों को नुकसान हो रहा है। किसानों को उनकी फसलों का लागत मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है।

किसान नेता ने आरोप लगाया कि सरकार उद्योगपतियों को लाभ पहुंचा रही है। जबकि किसान हितों की उपेक्षा हो रही है इसके लिए भारतीय किसान यूनियन बड़ा वैचारिक आंदोलन चलाएगी। जिसके लिए वह किसानों को  जागरूक और एकजुट करने में लगे हैं।

राकेश टिकैत ने बताया कि आज चौधरी जगबीर सिंह हत्याकांड को लेकर उनके और हमारे परिवार के बीच गांव करवाड़े में हुई पंचायत में समझौता हो गया हैं जो बहुत ही अच्छी बात है। इस मामले में कोर्ट का भी फैसला आ गया था लेकिन पंचायत ने दोनों पक्षों के परिवार के लोगों को बैठाकर भी समझौता करा दिया है।

गौरतलब है कि कुछ वर्ष पूर्व मुजफ्फरनगर के किसान नेता चौधरी जगबीर सिंह की हत्या हो गई थी जिसमें उनके परिवार के लोगों ने भाकियू नेता चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के परिवार के सदस्यों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। राकेश टिकैत ने कहा कि इस पंचायत में जगबीर सिंह के बेटे योगराज और योगराज के भाई संजीव प्रधान और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के भाई भी शामिल रहे। आज की पंचायत से दोनों परिवारों के बीच सभी तरह के मनमुटाव दूर हो गए हैं।

 राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने अब तक गन्ने का भाव नहीं बढ़ाया है। इसलिए कभी भी आंदोलन की जरूरत पड़ सकती है। इसी को लेकर संगठन की बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। देवबंद क्षेत्र के गांव अंबेहटा शेखां में किसानों के साथ बैठक करने पहुंचे राकेश टिकैत ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में बिजली और चकबंदी अधिकारियों का आतंक है।बड़े आंदोलन के लिए किसानों को संगठित करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकारों को चलाने की पॉलिसी किसी पार्टी की अपनी नहीं है। उद्योगपति ही देश चला रहे हैं। पूर्व की कांग्रेस सरकार की तरह छत्तीसगढ़ में जंगलों को काटकर उद्योगपति गौतम अडानी को लाभ पहुंचाया जा रहा है और आदिवासी मुख्यमंत्री बनाकर आदिवासियों को ही उजाड़ने का काम सरकार कर रही है जो बेहद निंदनीय है।
इस दौरान जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह, तहसील अध्यक्ष चौ. पहल सिंह, मंडल अध्यक्ष नवीन राठी, ब्लाक अध्यक्ष ललित कुमार, उस्मान मलिक, संजय चौधरी, शहजाद व नवाब आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय