Friday, September 20, 2024

बुलंदशहर में सुधीर गोयल के आवास पर ईडी ने मारा छापा, व्यापारी नेता, रोटेरियन और पत्रकार के घर भी लगे छापे

बुलंदशहर – उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में गैंगस्टर के ठिकानो पर मंगलवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने छापेमारी की।ईडी की टीम ने एक रोटेरियन पत्रकार समेत 3 व्यापारियों के 5 ठिकानों पर सर्च की जिनमे  व्यापारी नेता नीरज जिंदल, टीटू बंदूक वाला और एक पत्रकार डब्बू मित्तल शामिल रहे।  सभी सुधीर गोयल के करीबी माने जाते हैं। 


बुलंदशहर-हापुड़ रोड स्थित राधिका एंक्लेव के कालोनाइजर सुधीर गोयल की मनी लार्डिंग की जांच करने लखनऊ से आई ईडी की पांच टीमों ने कालोनाइजर सुधीर गोयल के आवास सहित सगे संबंधियों के पांच स्थानों पर छापेमारी की। ईडी बंद कमरों में कालोनाइजर के सहयोगियों और उनके परिजनों से पूछताछ में जुटी थी  और कुछ दस्ताावेज भी कब्जे में लिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब सात बजे ईडी की अलग-अलग टीमों ने छापेमारी की है। कालोनाइजर को गैंगस्टर और हिस्ट्रीशीट की कार्रवाई के बाद पत्नी व तीन अन्य साथियों समेत दो सप्ताह पहले जेल भेज दिया गया था। गोयल पर करोड़ों रुपये की मनी लार्डिंग का आरोप है। इसकी जांच के लिए ईडी की पांच टीम सीआरपीएफ जवानों के साथ सुबह 7 बजे नगर में पहुंची।

ईडी की एक टीम सुधीर के बेटे से पूछताछ की। दूसरी टीम गीता नाम की महिला से पूछताछ में जुटी रही । तीसरी टीम ने चौक बाजार निवासी कालोनाइजर के बहनोई स्व. प्रमोद कुमार टीटू गन हाऊस वालों के घर पर छापेमारी की।
ईडी की चौथी टीम ने आवास विकास में छापेमारी की। ईडी की पांचवीं टीम ने व्यापारी नेता नीरज जिंदल निवासी रामा एंक्लेव के घर पर छापेमारी की। यहां भी टीम नीरज जिंदल और उसके परिजनों से पूछताछ में जुटी रही। राधिका एंक्लेव कालोनी में छापेमारी के दौरान सीआरपीएफ के जवान तैनात किये गये थे।

श्लोक कुमार ने बताया कि लखनऊ से ईडी की टीमें आई थी । कालोनाइजर की मनी लार्डिंग की जांच को टीम छापेमारी कर रही थी । टीम ने कुछ अधिक जानकारी नहीं दी है और न ही स्थानीय पुलिस को सूचना दी है।

उल्लेखनीय है कि सुधीर गोयल उनकी पत्नी और एक साथी जेल में बंद है। इन पर लोगों से पैसे लेकर उन्हें जमीन व मकान देने का आरोप है। सुधीर के करोड़ो रुपये के कारोबार में मनी लॉड्रिंग एंगिल को ईडी ने खुद नोटिस दिया था।

टीम ने चौक बाजार निवासी कालोनाइजर के बहनोई स्व. प्रमोद कुमार टीटू गन हाऊस वालों के घर पर छापेमारी की। जहां स्वजन ने नौकर से मकान का बाहर का ताला लगवा दिया। टीम ने सीआरपीएफ के जवानों के सहयोग से ताला तोड़ा और स्व. प्रमोद कुमार की पत्नी और कालोनाइजर की बहन व उसके स्वजन को मकान में ही नजरबंद कर लिया। बताया जाता है कि प्रमोद कुमार की पत्नी और उसकी बेटी को हिरासत में ले लिया है। मकान से कालोनाइजर के प्लाट और मकान के कुछ दस्तावेज भी टीम ने कब्जे में लिए हैं।

ईडी की चौथी टीम ने आवास विकास स्थित सामाजिक सस्था रोटरी क्लब के पदाधिकारी और पत्रकार डब्बू मित्तल के घर पर छापेमारी की। जहां डब्बू मित्तल ने ईडी की टीम का विरोध कर अधिकारियों के साथ अभद्रता की। जिसके बाद सीआरपीएफ के जवानों ने डब्बू की पिटाई भी की।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय