Monday, May 20, 2024

मुजफ्फरनगर में आईआईए के प्रतिनिधिमंडल की जॉइंट कमिश्नर जीएसटी के साथ हुई सर्वे पर वार्ता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। उद्योगों में हो रहे सर्वे के विरोध में वार्ता हेतु इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल चेयरमैन पवन कुमार गोयल के नेतृत्व में ज्वाइंट कमिश्नर ज्योति प्रसाद शुक्ला व डीसी एसआईबी विवेक मिश्रा से उनके कार्यालय में वार्ता हुई्र सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हुई वार्ता में पवन गोयल ने कहा कि सरकार की मंशा उद्योग को सरल सुरक्षित व भयमुक्त वातावरण देने की है, परंतु सर्वे में भय का वातावरण बना दिया जाता है और ऐसा लगता है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जैसे किसी अपराधी को पकडऩे जा रहे हो। आईआईए सचिव अमित जैन ने कहा की सर्वे नियमानुसार अधिकारी अपनी आमद दर्ज करा कर उद्यमी को सर्वे का कारण बताये व प्रॉपर आईकार्ड टीम के प्रत्येक सदस्य पर हो ताकि कोई विरोधाभास उत्पन्न ना हो वार्ता के बाद तय हुआ, अधिकारी अपना आई कार्ड गले में टांग कर रखेगा, उद्यमी के गेट पर आमद दर्ज कराई जाएगी, परिचय के बाद केवल उसी बिंदु पर सर्वे करेगा, जिसकी शिकायत पर वह आए हैं, उद्यमी के साथ कुशल व्यवहार किया जायेगा, जो गलतियां हुई है उसकी पुनरावृत्ति भविष्य में न हो ऐसा प्रयास रहेगा, सर्वे का कारण आदि बताया जाएगा और जो पेपर्स लिए जायेंगे उनका पंचनामा भरकर दो अन्य व्यक्तियों के एविडेंस में हस्ताक्षर से लिया जाएगा। सर्वे के सभी नियम फॉलो किए जायेंगे। आईआईए के चेयरमैन पवन कुमार गोयल ने कहा द्घक बेवजह लघु मंझोली एमएसएमई इकाइयों को परेशान न किया जाए, एमएसएमई सरकार को ज्यादा से ज्यादा राजस्व देते हैं और इनका देश प्रदेश की प्रगति में महत्पूर्ण योगदान है। लघु उद्योगो का उत्पीडऩ किसी भी सूरत में न किया जाए।

 

 

आईआईए के सीईसी मेंबर विपुल भटनागर ने कहा, हम नियमों से बँधे है, तो विभाग को भी नियमों के तहत ही कार्यवाही करनी चाहिए, ना की एक अपराधी की तरह उद्यमी पर दबाव बनाकर उसका उत्पीडऩ हो। सीईसी सदस्य कुश पूरी ने कहा की यदि किसी इकाई में अनिमियत्ता की शिकायत मिलती है, तो पहले एक मौका उस इकाई को नोटिस देकर जवाब देने का दिया जाना चाहिए। यदि विभाग संतुष्ट नहीं हैं तो ऐसी स्थिति में सिर्फ़ उसी बिंदु पर सर्वे किया जाना चाहिए। अधिकांश बातो पर दोनो तरफ से सहमति बनी। इससे पूर्व एक ज्ञापन भी इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की ओर से राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल को उनके निवास पर कल देर रात दिया गया था।

 

इस प्रतिनिधिमण्डल में आईआईए चेयरमैन पवन कुमार गोयल, सीईसी मेंबर कुशपुरी और विपुल भटनागर, सचिव अमित जैन, कोषाध्यक्ष अनुज स्वरूप बंसल, वाइस चेयरमैन पंकज जैन, सहसचिव राहुल मितल, ज्वाइंट पीआरओ राजशाह ऑफिस सचिव विवेक कटारिया थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय