Monday, May 20, 2024

नोएडा के गांव नगली वाजिदपुर में 3.96 करोड़ की भूमि पर बना अवैध निर्माण ध्वस्त 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने के उद्देश्य से आज ग्राम नगली वाजिदपुर के दो खसरा नंबरों पर बने अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। यहां अतिक्रमण के मुक्त कराई गई भूमि की कीमत 3.96 करोड़ रुपए बताई जा रही है। नोएडा क्षेत्र में सक्रिय भू-माफिया के खिलाफ की जा रही कार्यवाही से अवैध रूप से आशियाना बनाकर रहने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।
नोएडा प्राधिकरण गौतम बुद्ध नगर में लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद भू-माफियाओं के विरूद्ध एक्शन में आ गया है। प्राधिकरण के आला-अफसरों द्वारा की जा रही कार्यवाही से नोएडा शहर में अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मचा हुआ है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने के उद्देश्य से अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के खिलाफ गुरुवार को। वर्क सर्किल-9 के कार्यक्षेत्र में ग्राम नगली वाजिदपुर के खसरा संख्या 221 एवं 244 पर लगभग 792.45 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में प्राधिकरण की अर्जित भूमि पर अवैध रूप से भवनों के निर्माण का प्रयास भू-माफियाओं द्वारा किया जा रहा था। जिसको वर्क सर्किल-9 की टीम द्वारा नोएडा पुलिस बल के सहयोग से रुकवाया गया तथा किये गये निर्माण को बुलडोजर व जेसीबी नमस्ते सेध्वस्त किया गया।
प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने सख्त निर्देश दिए हैं कि नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगया जाए। जहां पर भी अवैध निर्माण या कब्जा किया गया है। उसे तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। उन्होंने बताया कि आज अतिक्रमणमुक्त कराई गई भूमि की बाजार लागत लगभग 3.96 करोड़ आंकी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय