Sunday, May 19, 2024

बागपत में लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों पर गिरी गाज,रोका गया वेतन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बागपत- उत्तर प्रदेश में बागपत के जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने शुक्रवार को विकास भवन स्थित समस्त कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में अनुपस्थित मिले जिला समाज कल्याण विभाग अधिकारी समेत कई कर्मचारियों के वेतन रोके गये और स्पष्टीकरण मांगा गया।


जिलाधिकारी ने बताया कि उन्होंने सभी की उपस्थिति देखी। उपस्थित पंजिका में अटल भूजल कार्यालय में कार्यरत्त अमित कुमार श्रीवास्तव कार्यालय में उपस्थित पाए गए लेकिन 12 जून से 16 जून तक उपस्थित पंजिका में हस्ताक्षर नहीं मिले, जिस पर उनका स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला विकास अधिकारी कार्यालय में संबंधीकरण ग्राम विकास अधिकारी लोकपाल के बारे में जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी का स्पष्टीकरण तलब किया। इन्हें फील्ड में क्यों पोस्टिंग नहीं दी गई और उन पर क्या कार्यवाही की गई। वह कार्यालय में भी अनुपस्थित पाए गए उनका स्पष्टीकरण लेने के भी निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने पशुपालन, जिला कृषि अधिकारी, जिला कृषि रक्षा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी ,महिला कल्याण समाज कल्याण आदि कार्यालयों का निरीक्षण किया, जिसमें समाज कल्याण के सहायक लेखाकार संदीप कुमार, कनिष्ठ सहायक सुनील कुमार सहित जिला समाज कल्याण अधिकारी रचना शर्मा अनुपस्थित मिली। उन्होंने इन सभी का वेतन रोकने के निर्देश दिए।


उन्होंने कहा जो भी कर्मचारी अनुपस्थित हैं उन्हें अपने स्पष्टीकरण देना होगा। स्पष्टीकरण का मुख्य विकास अधिकारी द्वारा परीक्षण उपरांत ही वेतन आहरण हो सकेगा। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं समस्त अधिकारी सुबह 10 से दोपहर 12 बजे अपने कार्यालय में बैठे और जनता दर्शन करें। जनता की समस्याओं का गुणवत्ता के साथ त्वरित निस्तारण हो। जब अधिकारी क्षेत्र में निकले तो वह अपनी भ्रमण पंजिका में लिखकर जाए। प्रत्येक कार्यालय में अनिवार्य रूप से भ्रमण पंजिका बनी हो।


जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि कर्मचारियों के साथ-साथ अधिकारी या कार्यालय अध्यक्ष को भी उपस्थिति पंजिका में अपनी उपस्थिति अंकित करनी होगी। अगर इसमें कोई अधिकारी अनुशासनहीनता करते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।जिलाधिकारी ने विकास भवन में गंदगी देखकर नाराजगी व्यक्त की और साफ सफाई कराए जाने के निर्देश दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय