Tuesday, September 17, 2024

छतरपुर मामले में औवेसी ने कहा- संविधान की धज्जियां उड़ा रही भाजपा सरकार, सीएम ने दिया जवाब

भोपाल। मध्य प्रदेश के छतरपुर में कोतवाली थाने पर पथराव करने के मामले में मुख्य आरोपित के बिना अनुमति बनाए गए बंगले पर जिला प्रशासन की बुलडोजर चलाने की कार्रवाई को लेकर देशभर राजनीति गरमा गई है। अब इस मामले में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाते हुए प्रदेश सराकर पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि एक तरफ पीएम नरेन्द्र मोदी संसद में संविधान को चूमते हैं, वहीं भाजपा की सरकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

औवेसी ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि 21 अगस्त के दिन जो वाकया छतरपुर, मध्य प्रदेश में हुआ, मैं इसकी मजम्मत करता हूं, जिस तरह सरकार ने हाजी शहजाद अली के घर को डेमोलिश कर दिया। हम इसकी मजम्मत करते हैं, सरकारें चलती हैं तो रूल ऑफ लॉ से चलती हैं रूल ऑफ मॉब के जरिए नहीं।

 

कोई व्यक्ति कानून से बड़ा नहीं : सीएम

ओवैसी के बयान पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पलटवार किया है। उन्होंने शनिवार देर शाम इंदौर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति कानून से बड़ा नहीं होता है। जो कोई भी आतंक का पर्याय बनेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कानून का जो उल्लंघन‎ करेगा कानून अपना रास्ता बनाएगा। ‎सरकार समाज के काम मदद करती‎ है। असामाजिक तत्वों से निपटने में‎ सक्षम है।

 

बता दें कि छतरपुर मामले में पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई का विपक्ष के कई नेता विरोध जता चुके है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी वाड्री, दिग्विजय सिंह भी इस मामले में सवाल उठा चुके हैं।

 

थाने पर पत्थरबाजी करने वाले 29 आरोपितों को भेजा जेल

छतरपुर में कोतवाली पुलिस थाने पर पथराव मामले में आरोपितों की लगातार गिरफ्तारी हो रही है। पुलिस ने ‎46 को नामजद आरोपित बनाया है। शनिवार शाम को सात आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इसके पहले 22 को गिरफ्तार किया गया था। सभी 29 आरोपितों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

सीएसपी अमन मिश्रा ने बताया कि मामले में ‎46 नामजद आरोपित हैं। इनमें से गिरफ्त में आए 22 आरोपितों को शुक्रवार को‎ जेल भेज दिया गया था। शनिवार को 7 अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी हुई। ‎सीएसपी ने बताया कि गिरफ्तारी के लिए जिला स्तर पर 5 से 6 पार्टियां बनाई गई हैं। पूछताछ में अलग-अलग प्रकार से जानकारी सामने आ रही है। आप यह कह सकते हैं कि यह सुनियोजित तरीके से हुआ है। इसमें कुछ बाहरी भी शामिल हैं। यह पूरी कार्रवाई घटना में शामिल लोगों पर ही हो रही है। आम जनता अपना जीवन शांतिपूर्वक चलाए।

थाना प्रभारी अरविंद कुजूर ने बताया कि पथराव मामले में अभी तक 29 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है, जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। एसडीएम अखिल राठौर ने बताया ‎कि प्रशासन अलर्ट मोड में है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय