Monday, May 29, 2023

गाजियाबाद में हिंदू नाम रख 2 बहनों को फंसाया प्रेम जाल में, धर्म परिवर्तन कराने का किया प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद। गाजियाबाद के इंदिरापुरम में लव जिहाद का मामला सामने आया है। जहां दूसरे धर्म का एक लड़का हिंदू नाम रख कर परिवार से लगातर मिला और उनकी दो बेटियों को अपने प्रेम जाल में फंसा कर धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर रहा था। जिसका पता लड़कियों के पिता को चल गया जिसके बाद मजबूर पिता ने पहले बेटियों को समझाया मगर बेटियों के ना समझने पर उसने हिंदू संगठनों का सहारा लिया जिसके बाद हिंदू रक्षा दल के सदस्यों ने इंदिरापुरम थाना की एक चौकी पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार किया है।

- Advertisement -

गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक और केरला स्टोरी सामने आई है जहां एक पिता अपनी छह बेटियों के साथ इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में रहता है। जिसने एक फ्लैट खरीदने के लिए प्रॉपर्टी डीलर का सहारा लिया जहां उन्हें राहुल नाम का शख्स मिला और उसने फ्लेट खरीदने मे मदद के बाद परिवार में आना जाना हो गया और लगातार आने जाने के दौरान उसने इस परिवार के दो बेटियों को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। कुछ समय बाद वो पीड़ित की दोनों बेटियों को लेकर वह अलग फ्लैट में रहने लगा। जब परिवार के लोगों को पता चला तो दो उन लड़कियों की बहनों और पिता ने उन्हें समझा कर घर लौटने को कहा मगर उन दोनों ने किसी की एक ना मानी।

जिसके बाद पिता ने हिंदू रक्षा दल के लोगों से मदद की गुहार लगाई जिसके बाद हिंदू रक्षा दल के सदस्यों ने इंदिरापुरम चौकी पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया तो पुलिस भी हरकत में आई और आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लाई है। हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बताया यह मामला धर्म परिवर्तन कराने और लव जिहाद का है। एक दूसरे धर्म का लड़का लड़कियों को राहुल नाम से मिला और अपने प्रेम जाल में फंसा कर लड़कियों का ब्रेनवाश कर उनका धर्म परिवर्तन करा रहा था।

- Advertisement -

इससे पहले वो ल़डकियों का धर्म परिवर्तन करार पाता उसका भेद खुल गया। परिवार ने अपने स्तर से बेटियों को घर लौटने को कहा लेकिन वह नहीं मानी तो पीड़ित ने लोगों की मदद से आज थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। पिंकी चौधरी ने आगे कहा देश मे जगह-जगह इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। जिससे लगता है ऐसे लोग बेटियों को बहला-फुसलाकर लव जिहाद का शिकार बना रहे हैं।

पुलिस ने लोगों के हंगामे और पीड़ित की शिकायत के बाद एक शिकायत लेकर कार्यवाही करते हुए दूसरे धर्म के लड़के को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया पीड़ित परिवार के मुताबिक लड़का फ्लैट दिलाने के समय राहुल नाम से मिला और परिवार से नजदीकिया बढ़ाकर घर में आने जाने लगा और उनकी दो बेटियों को अपने जाल में फंसा लिया। जिसका भेद खुला तो वह दूसरे धर्म का लड़का निकला है। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और आगे की वैधानिक कार्यवाही कर रही है।

- Advertisement -

 

 

Related Articles

- Advertisement -

STAY CONNECTED

74,675FansLike
5,201FollowersFollow
32,576SubscribersSubscribe
- Advertisement -

ताज़ा समाचार

- Advertisement -

सर्वाधिक लोकप्रिय